94 साल के हुए लाल कृष्ण आडवाणी, बर्थडे पर पीएम मोदी ने दिया सरप्राइज गिफ्ट
topStories1hindi1022998

94 साल के हुए लाल कृष्ण आडवाणी, बर्थडे पर पीएम मोदी ने दिया सरप्राइज गिफ्ट

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पृथ्वीराज रोड स्थित लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) के घर पहुंचे और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं.

  • लाल कृष्ण आडवाणी 94 साल के हो गए हैं
  • जन्मदिन पर पीएम मोदी ने खास अंदाज में बधाई दी
  • वेंकैया नायडू, राजनाथ सिंह, अमित शाह भी थे मौजूद

Trending Photos

94 साल के हुए लाल कृष्ण आडवाणी, बर्थडे पर पीएम मोदी ने दिया सरप्राइज गिफ्ट

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) 94 साल के हो गए हैं और उनके जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उनको खास अंदाज में बधाई दी. पीएम मोदी उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पृथ्वीराज रोड स्थित लाल कृष्ण आडवाणी के घर पहुंचे और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं.

केक काटकर मनाया बर्थडे

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), वेंकैया नायडू, राजनाथ सिंह, अमित शाह ने लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) के घर पहुंचकर जन्मदिन मनाया. इस दौरान वेंकैया नायडू ने लाल कृष्ण आडवाणी का हाथ पकड़कर केक कटवाया और जन्मदिन की बधाई दी.

ये भी पढ़ें- अमित शाह का यूपी प्लान आया सामने, अब विरोधियों के छूट सकते हैं पसीने

पीएम मोदी ने पहले ट्वीट कर दी थी बधाई

इससे पहले, पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट कर लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को जन्मदिन की बधाई दी थी. उन्होंने कहा, 'सम्मानीय आडवाणी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं. लोगों को सशक्त करने और हमारे सांस्कृतिक गौरव को बढ़ाने के लिए उन्होंने जो प्रयास किए, देश इसके लिए उनका ऋणी रहेगा. विद्वता और बुद्धिमत्ता के लिए भी उनका हर ओर सम्मान किया जाता है.'

बीजेपी के संस्थापक सदस्य हैं लाल कृष्ण आडवाणी

बता दें कि लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) का जन्म 8 नवंबर 1927 को सिंध प्रांत (अब पाकिस्तान) के कराची में एक सिंधी हिंदू परिवार में हुआ था. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संस्थापक सदस्य लाल कृष्ण आडवाणी को पार्टी को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए जाना जाता है. उन्होंने 80 के दशक में अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए यात्रा निकाली थी और इसके बाद देश भर में भाजपा का जनाधार बढ़ता ही चला गया. लाल कृष्ण आडवाणी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में देश के गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री रहे थे.

लाइव टीवी

Trending news