Rahul Gandhi पर कार्रवाई के बीच PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- कोर्ट पर सवाल उठाने वालों के सामने नहीं झुकेगा देश
Advertisement

Rahul Gandhi पर कार्रवाई के बीच PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- कोर्ट पर सवाल उठाने वालों के सामने नहीं झुकेगा देश

PM Modi Speech: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने विपक्षी दलों पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा है कि भ्रष्टाचार में लिप्त नेता एक साथ और एक मंच पर आ रहे हैं.

Rahul Gandhi पर कार्रवाई के बीच PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- कोर्ट पर सवाल उठाने वालों के सामने नहीं झुकेगा देश

PM Modi attack on Opposition: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की लोकसभा की सदस्यता खत्म होने के मुद्दे पर सभी विपक्षी दल एक साथ आ गए हैं और सरकार के खिलाफ एकजुट होकर हमला कर रहे हैं. अब इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पहली बार बयान दिया है और विपक्षी दलों पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा है कि भ्रष्टाचार में लिप्त नेता एक साथ और एक मंच पर आ रहे हैं. कुछ दलों ने मिलकर ‘भ्रष्टाचारी’ बचाओ अभियान छेड़ा हुआ है. उन्होंने यह दावा भी किया कि पूरे विश्व में आज जब हिंदुस्तान का डंका बज रहा है, तो देश के भीतर और देश के बाहर बैठी 'भारत विरोधी शक्तियों' का एकजुट होना स्वाभाविक है.  यह शक्तियां किसी भी तरह भारत से विकास का एक कालखंड छीन लेना चाहती हैं.

कोर्ट पर सवाल उठाने वालों के सामने नहीं झुकेगा देश: पीएम

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के केंद्रीय कार्यालय के विस्तार का लोकार्पण करने के बाद अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त लोग एजेंसियों और अदालतों पर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन इनके झूठे आरोपों से ना देश झुकेगा और ना ही भ्रष्टाचार के विरूद्ध कार्रवाई थमने वाली है. उन्होंने कहा, 'भ्रष्टाचार ने हमारे देश का बहुत नुकसान किया है और उसे दीमक की तरह खोखला किया है.'

भारत को रोकने के लिए नींव पर की जा रही चोट: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा, 'आज भारत का सामर्थ्य अगर फिर बुलंदी की तरफ जा रहा है, तो इसके पीछे उसकी एक मजबूत नींव है, जो उसकी संवैधानिक संस्थाओं में है. इसलिए आज भारत को रोकने के लिए हमारी इस नींव पर चोट की जा रही है. संवैधानिक संस्थाओं पर प्रहार किया जा रहा है. उन्हें बदनाम करने का अभियान छेड़ा जा रहा है. उनकी विश्वसनीयता खत्म करने की साजिश की जा रही है.'

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों पर जब एजेंसियां कार्यवाही करती हैं, तो एजेंसियों पर हमला किया जाता है और जब अदालत कोई फैसला सुनाती है, तो उस पर सवाल उठाए जाते हैं. न्यायिक प्रणाली पर हमले होते हैं. आप सब देख रहे हैं कुछ दलों ने मिलकर भ्रष्टाचारी बचाओ अभियान छेड़ा हुआ है. आज भ्रष्टाचार में लिप्त जितने भी चेहरे हैं, वह सब एक साथ, एक मंच पर आ रहे हैं. यह पूरा देश देख रहा है और समझ भी रहा है.

राहुल गांधी पर कार्रवाई के बाद विपक्ष का प्रदर्शन तेज

बता दें कि संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में पहले दिन से ही दोनों सदनों में लगातार हंगामा हो रहा है और इस वजह से गतिरोध की स्थिति बनी हुई है. कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों के सांसद अडानी मुद्दे पर संयुक्त संसदीय समिति (JPC) बनाने की मांग कर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को सूरत की एक अदालत द्वारा मानहानि के एक मामले में दोषी करार दिया गया और दो साल के कारावास की सजा सुनाई गई. इसके बाद राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिया गया और फिर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है. कांग्रेस के इस प्रकार के प्रदर्शनों में उसे अन्य विपक्षी दलों का भी साथ मिला है.

भाजपा आती है तो भ्रष्टाचार भागता है: पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि पहले की सरकारों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर केवल खानापूर्ति की, जबकि पिछले नौ सालों में भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जो अभियान चलाया, उसने आज भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों दोनों की जड़ें हिला दी हैं. उन्होंने कहा कि यह इस बात का प्रमाण है कि जब भाजपा आती है, तो भ्रष्टाचार भागता है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि धन-शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत 2004 से 2014 के बीच कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान 5,000 करोड रुपये के आसपास की संपत्ति जब्त की गई थी, जबकि इसी कानून के तहत पिछले नौ वर्षों में 1.10 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई, पहले के मुकाबले दोगुने से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं और 15 गुना ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news