PM Modi's Mother Death: पीएम मोदी ने बंगाल को दी वंदे भारत ट्रेन की सौगात, ममता बोलीं- मां से बढ़कर कुछ नहीं
Advertisement

PM Modi's Mother Death: पीएम मोदी ने बंगाल को दी वंदे भारत ट्रेन की सौगात, ममता बोलीं- मां से बढ़कर कुछ नहीं

Vande Bharat Express Inauguration: मां हीराबेन (Heeraben) के अंतिम संस्कार के तुरंत बाद पीएम मोदी, वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए. इसपर ममता बनर्जी ने क्या कहा, आइए ये जानते हैं.

PM Modi's Mother Death: पीएम मोदी ने बंगाल को दी वंदे भारत ट्रेन की सौगात, ममता बोलीं- मां से बढ़कर कुछ नहीं

PM Modi Inaugurates Vande Bharat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (शक्रवार को) अपनी मां हीराबेन (Heeraben) की अंत्येष्टि के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल में अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से जुड़े. पीएम मोदी ने इस दौरान वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) को हरी झंडी दिखाई. इसके अलावा उन्होंने 7,800 करोड़ रुपये से ज्यादा के अन्य प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने निजी कारणों के चलते पश्चिम बंगाल नहीं पहुंच पाने के लिए माफी भी मांगी. हालांकि, इस दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पीएम मोदी की मां के निधन पर शोक जताया और कहा कि मां से बढ़कर कुछ और नहीं है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जताई संवेदना

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों की तरफ से, हमें यह मौका देने के लिए आपको मैं बहुत-बहुत धन्यवाद देती हूं. आपके लिए यह दुखदायी दिन है. आपकी मां हमारी भी मां हैं. मां से बढ़कर कुछ और नहीं है. भगवान आपको अपना काम जारी रखने की शक्ति दे, प्लीज थोड़ा आराम करें.

वंदे भारत ट्रेन को PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की मौजूदगी में आज हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. पीएम मोदी इस कार्यक्रम में कोलकाता पहुंचकर शामिल होने वाले थे, लेकिन शुक्रवार को उनकी मां के निधन के कारण वो कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े. पीएम मोदी की मां हीराबेन का गांधीनगर के मुक्ति धाम में अंतिम संस्‍कार किया गया.

सीएम ममता बनर्जी ने कही ये बात

इस कार्यक्रम में मौजूद सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी की मां हीरा बा के निधन पर संवेदना जताई. उन्होंने कहा कि आपकी मां हमारी भी मां हैं. मुख्यमंत्री बनर्जी ने ये भी कहा कि पीएम मोदी जिन 5 रेल प्रोजेक्ट्स की शुरुआत कर रहे हैं उनमें से 4 पर काम रेल मंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल के दौरान शुरू हुआ था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news