PM Modi: देखो-देखो कौन आया, शेर आया शेर आया...लोगों के बीच जब पहुंचे पीएम मोदी तो लगे नारे
topStories1hindi1393440

PM Modi: देखो-देखो कौन आया, शेर आया शेर आया...लोगों के बीच जब पहुंचे पीएम मोदी तो लगे नारे

PM Modi गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना पहुंचे. यहां पर लोगों ने उनका स्वागत किया और अपने नेता को देखते ही वे नारा लगाए. पीएम मोदी जब लोगों के बीच पहुंचे तो उनका स्वागत देखो देखो कौन आया, शेर आया नारे के साथ किया गया.

PM Modi: देखो-देखो कौन आया, शेर आया शेर आया...लोगों के बीच जब पहुंचे पीएम मोदी तो लगे नारे

PM Modi Himachal Pradesh Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना पहुंचे. यहां पर लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया और अपने नेता को देखते ही वे नारे लगाए. पीएम मोदी जब लोगों के बीच पहुंचे तो उनका स्वागत देखो-देखो कौन आया, शेर आया नारे के साथ किया गया. सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. 

पीएम ऊना जिले के अंब अंदौरा से नई दिल्ली के लिए चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के लिए पहुंचे थे. पीएम मोदी ट्रेन के अंदर भी गए और वहीं से हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. ट्रेन से उतरने के बाद पीएम मोदी लोगों के बीच पहुंचे. वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि सुरक्षाबल प्रधानमंत्री की सुरक्षा सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

हिमाचल के दौरे पर हैं पीएम

वंदे भारत ट्रेन बुधवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी और अंबाला, चंडीगढ़, आनंदपुर साहिब तथा ऊना में रुकेगी. यह महज 52 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. इस ट्रेन की शुरुआत से क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने और यात्रा का एक आरामदायक और तेज माध्यम प्रदान करने में मदद मिलेगी. 

अधिकारियों ने कहा कि पीएम मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना की गई वंदे भारत ट्रेन पहले की तुलना में एक उन्नत संस्करण है, जो कम अवधि में उच्च गति तक पहुंचने में सक्षम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उना जिले में एक बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला भी रखी.  उन्होंने भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी)-ऊना को भी राष्ट्र को समर्पित किया. पीएम मोदी ने साल 2017 में आईआईटी-ऊना की आधारशिला रखी थी.

इससे पहले, प्रधानमंत्री के ऊना के पेखुबेला हेलीपैड पहुंचने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उनका स्वागत किया. पिछले पांच साल में प्रधानमंत्री का हिमाचल प्रदेश का यह नौवां दौरा है. हिमाचल प्रदेश में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं .

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news