UP: चुनाव से पहले PM मोदी का आखिरी दांव, कहा- पूर्वांचल में है विकास का विश्वास
Advertisement

UP: चुनाव से पहले PM मोदी का आखिरी दांव, कहा- पूर्वांचल में है विकास का विश्वास

UP Assembly Election 2022: पीएम मोदी ने वाराणसी में विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विपक्षियों की विचारधारा अंधविरोध, निरंतर विरोध, घोर निराशा और नकारात्मकता की बन चुकी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज (शनिवार को) यूपी (UP) के वाराणसी (Varanasi) में एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वांचल में विकास का विश्वास है. घोर परिवारवादियों ने सिर्फ दंगे करवाए, विकास नहीं किया. वाराणसी में यूपी विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) के सातवें चरण में मतदान होगा. आज शाम 5 बजे सातवें चरण के लिए प्रचार अभियान पर रोक लग जाएगी.

  1. संकट में राजनीतिक हित ढूंढते हैं परिवारवादी
  2. 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए
  3. महलों में रहने वाले नहीं समझ सकते तकलीफ

घोर परिवारवादियों को नकार चुकी है जनता

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने दशकों से शायद ऐसा चुनाव नहीं देखा होगा. ऐसा चुनाव जब सरकार अपने काम पर, अपनी ईमानदार छवि पर, भेदभाव और पक्षपात रहित विकास पर और सुधरी हुई कानून व्यवस्था के दम पर जनता-जनार्दन का आशीर्वाद मांग रही हो. उत्तर प्रदेश के लोग, यूपी को गुंडागर्दी, मनचले, माफिया, भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, अवैध कब्जे देने वाली घोर परिवारवादियों को पूरी तरह नकार चुके हैं.

घोर परिवारवादियों ने की कोरी घोषणाएं

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज एक तरफ डबल इंजन का डबल बेनिफिट है, जिसका लाभ यूपी का हर नागरिक उठा रहा है. दूसरी तरफ घोर परिवारवादियों की कोरी घोषणाएं हैं, जो कभी पूरी हो ही नहीं सकती हैं.

ये भी पढ़ें- शादी के नाम पर दुल्हन करती थी फ्रॉड, जेवर और रुपये लेकर भागने का करती थी धंधा

चुनौतियों को अवसर में बदलेंगे

पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का ये तीसरा दशक पूरी दुनिया के लिए नई चुनौतियां, अभूतपूर्व संकट लेकर आया है. लेकिन भारत ने तय किया है कि इस अभूतपूर्व संकट और चुनौतियों को हम अवसर में बदलेंगे. ये संकल्प सिर्फ मेरा नहीं है, ये हिंदुस्तान के 130 करोड़ नागरिकों का है, आप सभी का है.

उन्होंने कहा कि हमारे गांवों की एक शक्ति ये भी है कि जब संकट आता है तब हर काई गिले-शिकवे भुलाकर एकजुट हो जाता है. लेकिन देश के सामने कोई चुनौती आती है तो ये घोर परिवारवादी इसमें भी राजनीतिक हित ढूंढते रहते हैं. ये हमने कोरोना के दौरान भी देखा और आज यूक्रेन संकट के दौरान भी हम ये ही अनुभव कर रहे हैं. अंधविरोध, निरंतर विरोध, घोर निराशा, नकारात्मकता यही इनकी राजनीतिक विचारधारा बन चुकी है.

ये भी पढ़ें- कोर्ट का अहम फैसला, रोजाना झगड़ने वाली बहू के खिलाफ सास-ससुर उठा सकते हैं ये कदम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत दो साल से 80 करोड़ से अधिक गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी परिवारजनों को मुफ्त राशन उपलब्ध करा रहा है. इस काम को देखकर पूरी दुनिया हैरान है. मुझे खुशी है कि मेरा गरीब खुश है, मेरी गरीब मां मुझे आशीर्वाद दे रही है. हमने स्वच्छ भारत मिशन शुरू किया, 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए. इससे गांव के गरीब, दलित, पिछड़े परिवार की बहनों को सबसे अधिक लाभ हुआ. ये महलों में रहने वालों को पता नहीं है, अगर घर में शौचालय नहीं है तो एक गरीब मां कितनी तकलीफ उठाती है, उनको पता नहीं है.

LIVE TV

Trending news