यदि कांग्रेस ओरिजिनल है, तो AAP उसकी कॉर्बन कॉपी; दोनों कर रहे 'नूरा-कुश्‍ती': PM मोदी
Advertisement

यदि कांग्रेस ओरिजिनल है, तो AAP उसकी कॉर्बन कॉपी; दोनों कर रहे 'नूरा-कुश्‍ती': PM मोदी

Punjab Assembly Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जहां एक बार बीजेपी की सरकार बन जाती है, वहां दिल्ली में बैठकर रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाने वाले परिवार का राज खत्म हो जाता है.

पीएम नरेंद्र मोदी.

पठानकोट: पंजाब विधान सभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज एक रैली को संबोधित करने के लिए पठानकोट (Pathankot) पहुंचे. पीएम मोदी ने कहा कि हम संत रविदास (Ravidas) के मार्गदर्शन में काम कर रहे हैं. जनता के जोश में मुझे NDA की जीत दिख रही है. देश के बंटवारे के वक्त क्या कांग्रेस (Congress) के नेताओं को समझ नहीं थी कि वो सीमा से सिर्फ 6 किलोमीटर दूर गुरु नानक देव की तपोभूमि को भारत में रखते.

  1. बीजेपी के आने से वंशवाद होगा खत्म
  2. गरीबों को मिला वैक्सीन का सुरक्षा कवच
  3. गुरु नानक की तपोभूमि को कांग्रेस ने भारत में नहीं रखा

एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं कांग्रेस और आप

पीएम मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस ऑरिजिनल है तो आप उसकी कार्बन कॉपी है. एक ने पंजाब को लूटा तो दूसरी दिल्ली में घोटालों में शामिल है. दोनों एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं, पंजाब में नूरा कुश्ती कर रहे हैं.

PM मोदी ने संत रविदास को किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज संत रविदास की जयंती है. यहां आने से पहले मैं दिल्ली में गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर जाकर आया हूं. आशीर्वाद लेकर आया हूं. ये मेरा सौभाग्य है कि काशी में संत रविदास मंदिर परिसर में हमने बहुत बड़ा भव्य लंगर हॉल श्रद्धालुओं को अर्पित किया. मैं आप सभी को और बनारस गए श्रद्धालुओं को भी संत रविदास जयंती की अनेक-अनेक शुभकामनाएं देता हूं.

बीजेपी के लिए गरीब का कल्याण सर्वोपरि

उन्होंने कहा कि संत रविदास का एक दोहा है ‘ऐसा चाहूं राज मैं, जहां मिले सबन को अन्न. छोट-बड़ो सब सम बसे, रविदास रहे प्रसन्न’. मतलब मैं एक ऐसा राजा चाहता हूं जिसके राज में सभी को अन्न मिले, हर कोई एक समान होकर रहे, जब ऐसा होगा तो स्वाभाविक रूप से संत रविदास प्रसन्न होंगे ही. सबका साथ-सबका विकास, के मंत्र को लेकर चल रही बीजेपी सरकार भी संत रविदास के शब्दों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ती है. इसलिए हमारे लिए गरीब का कल्याण सर्वोपरि है.

ये भी पढ़ें- हिजाब पहने हुई छात्राओं का कॉलेज के बाहर हंगामा, लगाया 'We Want Justice' का नारा

गरीबों को दिया जा रहा मुफ्त में राशन

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के बड़े-बड़े देशों में आज कोरोना की वजह से गरीब को हर तरह की दिक्कतें आ रही हैं, खाने-पीने की समस्या हो रही है. लेकिन इसी संकट काल में भारत करोड़ों देशवासियों को मुफ्त में राशन उपलब्ध करा रहा है. पंजाब के भी लाखों गरीबों को दो साल से मुफ्त राशन मुहैया कराया जा रहा है.

95 फीसदी से ज्यादा लोगों का लगा पहला डोज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन भी हमारी सरकार ने मुफ्त मुहैया कराई. गांव-गांव जाकर देशवासियों का जीवन बचाने के लिए रात-दिन काम किया. करीब-करीब 95 फीसदी से ज्यादा पहला डोज सबको तो लग ही चुका है और दूसरा डोज भी करीब-करीब सबको लगने की दिशा में तेज गति से काम हो रहा है. वैक्सीन से देशवासियों को कोरोना से लड़ने के लिए बहुत बड़ा सुरक्षा कवच मिला है.

पीएम मोदी ने कहा कि जनता जब बीजेपी को मौका देती है, फिर न जनता हमारा साथ छोड़ती है, न हम जनता की सेवा का काम छोड़ते हैं. विकास का जो सिलसिला बीजेपी की सरकार में शुरू होता है, फिर जनता भी ऐसा साथ देती है कि विकास का काम रुकता नहीं है. जहां एक बार बीजेपी के पैर जम जाते हैं, वहां दिल्ली में बैठकर रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाने वाले परिवार की छुट्टी हो जाती है. मतलब, जहां विकास आया, वहां वंशवाद का सफाया हुआ. जहां शांति और सुरक्षा आई, वहां तुष्टिकरण और भ्रष्टाचार की विदाई. यही विदाई इस बार पंजाब में भी देनी है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: संत रविदास के मंदिर पहुंचे PM, 'शब्द कीर्तन' में लिया हिस्‍सा; बजाया मंजीरा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब भारत विभाजन हुआ तब नेता कांग्रेस के थे. जब देश के टुकड़े हुए तब कांग्रेस के लोग थे. क्या इनको इतना समझ नहीं आया कि सीमा से 6 किलोमीटर दूर गुरु नानक देव की तपोभूमि है, उसको भारत में रख लें.

LIVE TV

Trending news