Plane Bomb Threat: मॉस्को से आ रहे विमान में बम होने की सूचना से हड़कंप, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई लैंडिंग
Advertisement

Plane Bomb Threat: मॉस्को से आ रहे विमान में बम होने की सूचना से हड़कंप, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई लैंडिंग

Delhi Airport: मॉस्को से दिल्ली पहुंची विमान में बम की सूचना (Bomb Threat) मिलने के बाद हड़कंप मच गया और 3.20 बजे इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद फ्लाइट की जांच की जा रही है.

Plane Bomb Threat: मॉस्को से आ रहे विमान में बम होने की सूचना से हड़कंप, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई लैंडिंग

Moscow-Delhi flight Bomb Threat: मॉस्को से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में बम होने की सूचना मिलने के बाद हड़कंप मच गया, जिसके बाद विमान को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर लैंड किया गया. फ्लाइट को दिल्ली एयरपोर्ट पर तड़के 3.20 बजे लैंडिंग हुई, जिसके बाद जांच की जा रही है.

दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतारे गए सभी यात्री

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने जानकारी देते हुए बताया कि कल रात मॉस्को से दिल्ली आ रहे विमान में बम होने की सूचना मिली थी. फ्लाइट करीब 3.20 बजे दिल्ली में लैंड हुई. सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर उतार दिया गया है और फ्लाइट की जांच की जा रही है.

अब तक विमान में कुछ नहीं मिला

दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर लैंडिंग के बाद विमान (Moscow-Delhi flight) की जांच की जा रही है और अब तक कुछ भी नहीं मिला है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि विमान की लैंडिंग के बाद आसपास के इलाकों को खाली करा दिया गया और गहन जांच जारी है. हालांकि, सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है.

पहले ईरान की फ्लाइट में मिली थी बस की सूचना

इससे पहले ईरान से चीन जा रही फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद विमान के पायलट ने दिल्ली एटीसी से संपर्क किया था और लैंडिंग की अनुमति मांगी थी. इसके बाद, भारत की ओर से विमान को उतारने के लिए जयपुर और चंडीगढ़ एयरपोर्ट का विकल्प दिया गया था. लेकिन, पायलट ने वहां फ्लाइट को उतारने से मना कर दिया था और विमान करीब 45 मिनट तक भारत के ऊपर उड़ता रहा.

विमान के पीछे लगा दिए थे सुखोई लड़ाकू विमान

ईरान की फ्लाइट में बम की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट हो गई थीं और भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने विमान के पीछे सुखोई लड़ाकू विमान लगा दिए थे. हालांकि, बाद में ईरान से हरी झंडी मिलने के बाद विमान को चीन के लिए रवाना किया गया और चीन में लैंडिंग के बाद जांच में बम की बाद अफवाह निकली.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news