पायलट-गहलोत का सुलझ गया 'झगड़ा'! खड़गे के घर 4 घंटे चली बैठक के बाद पार्टी ने किया दावा
Advertisement

पायलट-गहलोत का सुलझ गया 'झगड़ा'! खड़गे के घर 4 घंटे चली बैठक के बाद पार्टी ने किया दावा

Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने सोमवार को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पार्टी नेता सचिन पायलट के साथ बैठक की. मीटिंग में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और राजस्थान कांग्रेस इंचार्ज सुखविंदर सिंह रंधावा  भी मौजूद थे.

पायलट-गहलोत का सुलझ गया 'झगड़ा'! खड़गे के घर 4 घंटे चली बैठक के बाद पार्टी ने किया दावा

Congress News: कांग्रेस नेतृत्व अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच जारी विवाद को खत्म करने पर ध्यान दे रहा है. राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव है और पार्टी नहीं चाहती है कि इन दोनों की लड़ाई असर चुनावी नतीजों पर पड़े. सोमवार को एक बार फिर आलाकमान की ओर से इन दोनों नेताओं के बीच सुलह की कोशिश की गई. हालांकि ऐसी कोशिशें पहले भी की जा चुकी हैं लेकिन यह लड़ाई नहीं रुकी है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने सोमवार को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पार्टी नेता सचिन पायलट के साथ बैठक की जिसके बाद पार्टी ने फैसला लिया कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों मिलकर बीजेपी के खिलाफ संयुक्त लड़ाई में चुनाव लड़ेंगे. मीटिंग में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और राजस्थान कांग्रेस इंचार्ज सुखविंदर सिंह रंधावा  भी मौजूद थे.

बैठक के बाद वेणुगोपाल ने की ये घोषणा
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, ने गहलोत और पायलट की मौजूदगी में कहा, 'राजस्थान की आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ 4 घंटे लंबी बातचीत की दोनों नेताओं ने तय किया है कि वे एकसाथ चुनाव लड़ेंगे और बिल्कुल राजस्थान में हम चुनाव जीतेंगे.'

गहलोत और पायलट से अलग-अलग बातचीत
बताया जा रहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और राजस्थान कांग्रेस इंचार्ज सुखविंदर सिंह रंधावा ने पहले गहलोत और फिर पायलट से बातचीत की. मीडिया रिपोट्स के मुताबिक सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट को जगह दी जा रही है.

यह भी कहा जा रहा है कि पहले खड़गे और गहलोत की हुई मुलाकात में कोई समाधान नहीं निकल पाया था जिसके बाद राहुल ने गहलोत को फोन मामले को सुलझाने की आग्रह किया था. इसके बाद राहुल कांग्रेस अध्यक्ष के निवास पर पहुंचे और राजस्थान प्रभारी रंधावा को भी बुलाया गया.

Trending news