Advertisement
photoDetails1hindi

न्यू ईयर पर Goa जाने का बना रहे प्लान? सरकार के इस फैसले पर जरूर डालें एक नजर

पणजी: दिसंबर महीने के अंत में और नए साल की शुरुआत के लिए गोवा एक चर्चित और लोगों की पहली पसंद वाली डेस्टिनेशन है. ऐसे में अगर आप भी वहां जाने का प्लान बना रहे हैं तो एक नजर नए नियमों पर जरूर डाल लें. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने बुधवार को कहा कि राज्य में पार्टियों (Goa Party) में शामिल होने या रेस्तरां (Restaurant) में जाने के लिए या तो कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट या डबल वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट दिखाना जरूरी होगा. सावंत ने कहा कि इस नए नियम को लेकर विस्तृत आदेश राज्य सरकार बुधवार शाम को जारी करेगी. 

गोवा में ऐसे नियम लागू

1/4
गोवा में ऐसे नियम लागू

गोवा के सीएम ने कहा कि पर्यटन उद्योग को देखते हुए सरकार कर्फ्यू या पाबंदियां नहीं लगा रही है. जहां कई राज्यों ने ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे के बीच नाइट कर्फ्यू को अपनाया है, तो वहीं गोवा सरकार ने अभी इसके खिलाफ फैसला किया है ताकि क्रिसमस-नए साल के त्योहारी सीजन के बीच पर्यटन व्यवसाय प्रभावित न हो.

कोरोना और न्यू ईयर दोनों एक साथ

2/4
कोरोना और न्यू ईयर दोनों एक साथ

गौरतलब है कि क्रिसमस और नए साल को देखते हुए गोवा में सैलानियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है. एक तरफ जहां इससे पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों के चेहरे खिल गए हैं वहीं दूसरी तरफ सरकार को इससे राज्य में कोरोना और ओमिक्रॉन के केसों के बढ़ने की चिंता सता रही है.

 

इस दिन लिए जाएंगे कठिन फैसले!

3/4
इस दिन लिए जाएंगे कठिन फैसले!

गोवा सरकार कोविड-19 की स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं और जरूरत पड़ने पर 3 जनवरी को होने वाली टास्क फोर्स की बैठक के दौरान जरूरी कदम उठाएगी. गोवा एक टूरिस्ट प्लेस है और नए साल के जश्न से पहले, फिलहाल राज्य के होटलों में लगभग 90% लोग हैं, जबकि बीचेस (Goa Beaches) पर पहले से ही भीड़भाड़ है.

'साल का अंत पर्यटन उद्योग के लिए अच्छा'

4/4
'साल का अंत पर्यटन उद्योग के लिए अच्छा'

गोवा के ट्रैवल एंड टूरिज्म एसोसिएशन (TTAG) के अध्यक्ष नीलेश शाह ने कहा, 'होटल बुकिंग में 5 से 7 प्रतिशत कैंसिलेशन हुआ है, लेकिन सीजन कुल मिलाकर अच्छा है.' उन्होंने कहा, 'साल का अंत हमेशा पर्यटन उद्योग के लिए एक अच्छा मौसम रहता है. इन दिनों होटलों में करीब 90% लोगों की भीड़ रहती है, जो नए साल तक बढ़ जाएगी.'

ट्रेन्डिंग फोटोज़