Advertisement
photoDetails1hindi

JK: भाई के बर्थडे पार्टी के लिए तैयार हुई थी 4 साल की बच्ची, घर से उठा ले गया तेंदुआ; हुई दर्दनाक मौत

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के श्रीनगर के बाहरी इलाके में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है, जहां अपने भाई के जन्मदिन की पार्टी में एक जंगली तेंदुआ चार साल की बच्ची को उठाकर ले गया (Four-year-old Girl mauled to death by Wild Leopard) और मार डाला. इस घटना के बाद से लड़की के माता-पिता सदमे में हैं और परिवार में गम का माहौल है.

जंगल से बरामद हुआ बच्ची का शव

1/5
जंगल से बरामद हुआ बच्ची का शव

डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, घटना के बाद 4 साल की अदा यासिर मीर की तलाश में परिवार, पड़ोसी और वन अधिकाकारी उसकी तलाश में निकल पड़े. इस दौरान उन्हें खून के कुछ धब्बे और लड़की की गुड़िया मिली। अगले दिन पास ही में एक जंगल से लड़की के शव के अवशेष मिले. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

बार्बी डॉल जैसी तैयार हुई थी बच्ची

2/5
बार्बी डॉल जैसी तैयार हुई थी बच्ची

मध्य बडगाम जिले के ओमपुरा में स्थित अदा मीर के घर में उसके बड़े भाई अली का सातवां जन्मदिन मनाया जा रहा था. इस दौरान वह 'बार्बी डॉल' के जैसे कपड़े पहनकर तैयार हुई थी. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

घर के बरामदे से उठा ले गया तेंदुआ

3/5
घर के बरामदे से उठा ले गया तेंदुआ

अदा के मामा एजाज अहमद ने बताया, 'अदा अपने भाई का जन्मदिन मनाने के लिए अपनी नानी के घर से वापस लौटी थी. वह सजधज कर तैयार हुई और भाई का केक काटे जाने के लिए बरामदे में बैठे अपने दादा को बुलाने गई थी. तभी यह घटना हुई और तेंदुआ उसे उठाकर ले गया.

नम आंखों से लोगों ने दी अदा को विदाई

4/5
नम आंखों से लोगों ने दी अदा को विदाई

नम आंखों से लोगों ने 4 साल की अदा यासिर मीर को विदाई दी और अंतिम संस्कार किया गया. घटना के बाद लोगों में गुस्सा है और ट्विटर के जरिए अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

लोगों ने कहा वन विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा

5/5
लोगों ने कहा वन विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा

स्थानीय निवासियों ने कहा है कि उन्होंने वन्यजीव अधिकारियों को चेतावनी दी थी कि स्थानीय क्षेत्र में कुछ तेंदुए देखे गए हैं लेकिन उनके द्वारा 'कुछ नहीं' किया गया. वहीं क्षेत्रीय वन्यजीव संरक्षक (कश्मीर) राशिद नकश ने घटना पर शोक व्यक्त किया, लेकिन कहा कि इसके लिए उनके विभाग को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़