Advertisement
photoDetails1hindi

Agra: आगरा में लोगों ने मोहल्लों के नाम रखे नरकपुरी, कीचड़ नगर और नाला सरोवर! जानिए क्या है वजह

Agra residents renamed their colonies: आगरा के कुछ लोगों ने अपने इलाके और मोहल्लों की खराब व्यवस्था के चलते अपनी कॉलोनियों के नए नाम रख लिए हैं. इन लोगों का कहना है कि लंबे समय से उनकी समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है. हर साल बारिश के सीजन में उनका जीना मुहाल हो जाता है.  जलभराव, टूटी सड़कें और अन्य स्थानीय दिक्कतों से लंबे समय से जूझ रहे स्थानीय लोगों के धैर्य का जवाब दे गया तो उन्होंने अनूठा विरोध जताते हुए अपनी कॉलोनियां का नाम बदलकर उसके बिलबोर्ड और होर्डिंग्स जगह-जगह लगवा दी है. इन लोगों का कहना है कि जल्द ही उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो उन्हें मजबूरी में कुछ और बड़ा कदम उठाना पड़ेगा.

1/5

उत्तर प्रदेश की ताज नगरी यानी आगरा (Agra) के कुछ मोहल्ले के लोगों ने स्थानीय समस्याओं से तंग आकर अपने मोहल्लों के नए नाम रख दिए हैं. अब देखिए इस बोर्ड को जिसमें स्थानीय कॉलोनी का नाम 'बदबू नगर' रख दिया गया है. 

2/5

हैरानी की बात ये है कि इस नए नामकरण की जानकारी प्रशासन के जिम्मेदार लोगों को है, मगर इसपर कोई बोलने को तैयार नहीं है. वहीं लोगों की समस्या कब दूर होगी इसकी समय सीमा बताने को कोई तैयार नहीं है.  

3/5

देखिए कैसे एक शख्स ने अपने घर के ऊपर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखवाया कि 'उपेक्षित नगरी' में आपका स्वागत है. वहीं शर्मिंदा करने वाले लगभग सभी नाम यहां पर लिखे हुए हैं.

4/5

खुद ही देखिए कैसे एक शख्स ने अपने घर के बाहर नरकपुरी और नाला सरोवर कॉलोनी का साइन बोर्ड लगवा दिया है.

 

5/5

इलाके की बदहाली के निशान बिजली के खंभों तक पर देखे और पढ़े जा सकते हैं. जहां पते के रूप में इलाके का नाम कीचड़ नगर, दुर्गंधशील लिखा गया है. इलाके में लगे कई बिलबोर्ड और पोस्टर्स में कुछ कॉलोनियों को 'नरकपुरी', 'कीचड़ नगर', 'घिनौना नगर', और 'नाला सरोवर' जैसे नामों से नई पहचान देने की कोशिश की गई है. लोगों का कहना है कि जलजमाव से बीमारियां फैल रही हैं. सड़के टूटी हैं. सीवर लाइन खराब है. पीने के पानी की दिकक्त है. कुछ जगहों से बदबू आती है. कई शिकायतों के बावजूद अबतक उनकी समस्या जस की तस बनी हुई है.

 

Photos: ANI

ट्रेन्डिंग फोटोज़