'पद्मावत' विरोध: बच्चों से भरी स्कूल बस पर हमले के मामले में 18 लोग गिरफ्तार
Advertisement

'पद्मावत' विरोध: बच्चों से भरी स्कूल बस पर हमले के मामले में 18 लोग गिरफ्तार

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर करणी सेना के हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच गुरुग्राम में बच्चों से भरी एक स्कूल बस पर पथराव का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने 18 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पूरे देश में हुई थी गुरुग्राम में स्कूल बस पर हमले की आलोचना (फोटो- video grab)

नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर करणी सेना के हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच गुरुग्राम में बच्चों से भरी एक स्कूल बस पर पथराव का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों को सोहना कोर्ट में पेश किया जाएगा. हालांकि, देशभर में घटना का विरोध होने के बाद करणी सेना की ओर से सफाई दी गई थी कि हमले में शामिल लोग उनके सदस्य नहीं हैं.

  1. गुरुग्राम स्कूल बस हमले को लेकर करणी सेना की सफाई
  2. करणी सेना का दावा हमले में हमारी कोई भूमिका नहीं है
  3. स्कूल बस हमले के मामले में 18 लोगों को किया गया अरेस्ट

स्कूल बस पर हमला
बुधवार को एक स्कूल के 20-25 छात्र बाल-बाल बच गए जब 'पद्मावत' फिल्म की रिलीज के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भीड़ ने उनकी बस पर हमला कर दिया. जीडी गोयनका वर्ल्ड स्कूल के छात्र अपने घर लौट रहे थे तभी करीब 60-70 प्रदर्शनकारियों ने लाठियों से बस पर हमला करते हुए ड्राइवर से गाड़ी रोकने को कहा. ड्राइवर ने जब ध्यान नहीं दिया तो भीड़ ने बस पर पथराव कर दिया. बस में सवार बच्चे और टीचरों ने सीट के नीचे दुबक कर अपनी जान बचाई.

गुड़गांव पुलिस के पीआरओ रविंद्र कुमार ने घटना के बारे में बताया कि स्कूली बस के कर्मचारियों ने बच्चों को सुरक्षा के लिए सीट के भीतर छिप जाने और ड्राइवर से बस नहीं रोकने को कहा. कुमार ने कहा, ‘‘बस के कुछ शीशे चटक गए. घटना से खौफजदा बच्चों ने मदद के लिए पुकार लगाई. सौभाग्य से हमले में कोई भी बच्चा घायल नहीं हुआ.’’

'पद्मावत': विरोध में दिग्विजय सिंह और सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कहा, ऐसी फिल्‍में नहीं बननी चाहिए

राहुल गांधी ने की हमले की निंदा
राहुल गांधी ने ट्वीट कर इस हमले की निंदा की. उन्होंने कहा 'बच्चों के खिलाफ हिंसा को किसी भी तरीके से जायज नहीं ठहराया जा सकता है. हिंसा और नफरत कमजोरों का हथियार है. भाजपा नफरत और हिंसा का उपयोग कर देश में आग लगा रही है.

पद्मावत की टिकट खरीद ली है, सिनेमा हॉल में करेंगे हंगामा- करणी सेना

करणी सेना की सफाई
करणी सेना की ओर से हमले के मामले में कहा गया, पूरे देश में जो हमारे खिलाफ अफवाएं फैलाई जा रही हैं, बच्चों से भरी बस पर जो हमला किया गया उसका आरोप हम पर थोपा जा रहा है, इसका हम सीधा-सीधा विरोध करते हैं. राजपूत का कभी ये काम नहीं हो सकता. राजपूत जाति का व्यक्ति कभी किसी बच्चे या महिला पर हमला नहीं कर सकता. ये हमें बदनाम करने की साजिश है.

Trending news