'पद्मावत' विवाद : इधर हरियाणा CM ने कहा- सिनेमा घरों को सुरक्षा दी जाएगी, उधर मॉल में जमकर तोड़फोड़
Advertisement

'पद्मावत' विवाद : इधर हरियाणा CM ने कहा- सिनेमा घरों को सुरक्षा दी जाएगी, उधर मॉल में जमकर तोड़फोड़

रविवार की शाम को 20-22 लोगों का झुंड एक मॉल में घुस आया और मॉल के अंदर तोड़फोड़ की. पुलिस ने दावा किया है कि इस मामले में कुछ लोगों की पहचान की गई है. 

फिल्म पद्मावत के खिलाफ देशभर में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं

नई दिल्ली : संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावत' का विरोध बढ़ता जा रहा है. विरोध की यह आंच अब हरियाणा में भी पहुंच गई है. कुरुक्षेत्र के एक मॉल में प्रदर्शनकारियों ने जमकर तोड़फोड़ की. रविवार की शाम को 20-22 लोगों का झुंड एक मॉल में घुस आया और मॉल के अंदर तोड़फोड़ की. पुलिस ने दावा किया है कि इस मामले में कुछ लोगों की पहचान की गई है.

  1. कुरुक्षेत्र के एक मॉल में तोड़फोड़-आगजनी
  2. नोएडा के DND पर टोलबूथ पर तोड़फोड़
  3. 25 जनवरी को प्रदर्शित होगी 'पद्मावत'

उधर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि जिन्होंने फिल्म 'पद्मावत' को नहीं दिखाने का फैसला किया है, वह एक अच्छा फैसला है, लेकिन जो सिनेमाघर इस फिल्म को प्रदर्शित करेंगे, वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि न्यायपालिका के आदेशों का पालन करना उनकी ड्यूटी है.

मॉल में तोड़फोड़
पुलिस ने बताया कि रविवार की शाम फिल्म 'पद्मावत' का विरोध करते हुए कुछ लोग एक मॉल में घुस आए और उन्होंने मॉल के कई शोरूमों में तोड़फोड़ और आगजनी की. प्रदर्शनकारियों ने हथोड़ों से मॉल के शीशे तोड़ डाले. खासबात यह है कि मॉल में यह तोड़फोड़ उस वक्त की गई थी, जब सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सिनेमाघरों को सुरक्षा इंतजामों का भरोसा दिला रहे थे. इससे पहले एनसीआर में भी कई जगहों पर तोड़फोड़ की गई. नोएडा डीएनडी फ्लाईओवर पर बने एक टोल बूथ पर लोगों ने खूब तोड़फोड़ की. 

सु्प्रीम कोर्ट ने दी हरी झंडी
सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद 'पद्मावत' 25 जनवरी को सिनेमाघर में रिलीज होने वाली है. इस फिल्‍म का विरोध देशभर में हो रहा है. इस फिल्‍म में रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण नजर आएंगे. इस फिल्‍म पर 4 राज्‍यों ने बैन लगा दिया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पूरे देश में इस फिल्‍म की रिलीज को हरी झंडी मिल चुकी है. 

'पद्मावत' विवाद: विधायक का भड़काऊ बयान, कहा- 'थिएटरों में आग लगा दो'

बीजेपी विधायक का भड़काऊ बयान
इस फिल्‍म का शुरुआत से ही देशभर में जमकर विरोध हो रहा है. हैदराबाद के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह ने फिल्‍म 'पद्मावत' के विरोध के लिए लोगों को किसी भी हद तक जाने का एलान किया है. टी राजा ने एक वीडियो में कहा, 'मैं लोगों से इस फिल्‍म का विरोध करने की विनती करता हूं. जो भी थिएटर यह फिल्‍म दिखाए, आप उसे आप तहस नहस कर दें, वहां आग लगा दें. आप यह कोशिश करें कि संजय लीला भंसाली जैसे डायरेक्‍टर को बुरी तरह नुकसान हो और कोई भी और निर्देशक इतिहास के साथ कभी छेड़छाड़ न करे.'

fallback
पुलिस ने बताया कि तोड़फोड़ करने वाले फिल्म 'पद्मावत' के खिलाफ नारे लगा रहे थे

चार राज्‍यों ने लगाया था बैन
पहले गुजरात, मध्‍यप्रदेश और राजस्‍थान और हरियाणा द्वारा संजय लीला भंसाली की फिल्‍म 'पद्मावत' पर बैन लगाए जाने के बाद फिल्‍म के प्रोड्यूसरों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. यही वजह है प्रोड्यूसरों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. जब सेंसर बोर्ड ने फिल्म को हरी झंडी दे दी है और फिल्म में बदलाव भी कर दिए गए हैं तो उसे रिलीज होने से आखिर क्यों रोका जा रहा है. इस फिल्‍म की रिलीज डेट 25 जनवरी तय की गई है. यह फिल्‍म हिंदी के साथ ही तमिल और तेलगु भाषा में भी रिलीज की जाएगी. 'पद्मावत' आईमैक्‍स थ्रीडी में रिलीज होने वाली भारत की पहली फिल्‍म होगी.

Trending news