RSS चीफ मोहन भागवत का बड़ा बयान, बोले- एक विचारधारा से नहीं बन या बिगड़ सकता कोई देश
Advertisement

RSS चीफ मोहन भागवत का बड़ा बयान, बोले- एक विचारधारा से नहीं बन या बिगड़ सकता कोई देश

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने कहा कि दुनिया के 'अच्छे देशों' के पास ढेर सारे विचार हैं. खराब देशों में भी अच्छे नेता होते हैं, लेकिन समाज कैसा है ये इस पर निर्भर करता है.

RSS चीफ मोहन भागवत का बड़ा बयान, बोले- एक विचारधारा से नहीं बन या बिगड़ सकता कोई देश

RSS Chief Mohan Bhagwat: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है और नागपुर में एक सभा के दौरान कहा है कि एक व्यक्ति, एक विचार, एक समूह, एक विचारधारा किसी देश को बना या बिगाड़ नहीं सकती. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दुनिया के 'अच्छे देशों' के पास ढेर सारे विचार हैं. खराब देशों में भी अच्छे नेता होते हैं, लेकिन समाज कैसा है ये इस पर निर्भर करता है.

अच्छे देशों के पास सभी तरह की व्यवस्थाएं: मोहन भागवत

मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) नागपुर में राजरत्न पुरस्कार समिति की ओर से आयोजित पुरस्कार समारोह में बोल रहे थे. इस दौरान मोहन भागवत ने कहा, 'एक व्यक्ति, एक विचार, एक समूह, एक विचारधारा किसी देश को बना या बिगाड़ नहीं सकती.' उन्होंने कहा, 'दुनिया के अच्छे देशों के पास हर तरह के विचार होते हैं. उनके पास सभी तरह की व्यवस्थाएं भी होती हैं और वे इन्हीं व्यवस्था के साथ आगे बढ़ रहे हैं.'

छत्रपति शिवाजी महाराज ने की स्वराज्य की स्थापना: मोहन भागवत

नागपुर के पूर्व शाही घराने-भोंसले परिवार के बारे में मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने कहा कि यह परिवार संघ के संस्थापक केबी हेडगेवार के समय से आरएसएस से जुड़ा था. मोहन भागवत ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज ने ‘स्वराज्य’ की स्थापना की और दक्षिण भारत को अपने समय में अत्याचारों से मुक्त कराया, वहीं नागपुर के भोंसले परिवार के शासन में पूर्व और उत्तर भारत को अत्याचारों से मुक्त कराया गया था.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news