CRPF जवानों की अनकही कहानियां इस एप पर सुन पाएंगे आप
Advertisement

CRPF जवानों की अनकही कहानियां इस एप पर सुन पाएंगे आप

देश के प्रमुख सुरक्षा बल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की बहादुरी की अनकही कहानियां अब जाने-माने ऑडियो कथाकार नीलेश मिसरा के 'स्‍लो एप' पर सुनी जा सकती हैं. सीआरपीएफ द्वारा शुक्रवार को सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर, बिजनौर रोड, लखनऊ में आयोजित एक समारोह में इसके लिए करार किया गया.

तस्वीर: ट्विटर/CRPF

लखनऊ: देश के प्रमुख सुरक्षा बल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की बहादुरी की अनकही कहानियां अब जाने-माने ऑडियो कथाकार नीलेश मिसरा के 'स्‍लो एप' पर सुनी जा सकती हैं. सीआरपीएफ द्वारा शुक्रवार को सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर, बिजनौर रोड, लखनऊ में आयोजित एक समारोह में इसके लिए करार किया गया. ‘स्‍लो कंटेंट प्राइवेट लिमिटेड’ के समझौता पत्र पर सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के डीआईजी एसपी सिंह और ‘स्‍लो कंटेंट प्राइवेट लिमिटेड’ (एससीपीएल) की निदेशक यामिनी त्रिपाठी ने हस्‍ताक्षर किये.

  1. मेजर थापा को किया गया सम्मानित
  2. अनसुनी कहानियों को देंगे आवाज: मिसरा
  3. स्लो एप पर उपलब्ध होंगी वीरता की कहानियां

मेजर थापा को किया गया सम्मानित

सीआरपीएफ के महानिदेशक एपी माहेश्वरी ने नीलेश मिसरा के एससीपीएल के साथ बहादुरी की कहानियों को साझा करने के लिए समझौता ज्ञापन पर (एमओयू) हस्‍ताक्षर के मौके पर शौर्य चक्र से सम्‍मानित सूबेदार मेजर यम बहादुर थापा को सम्‍मानित किया. इस मौके पर एससीपीएल की ओर से थापा की एक वीडियो के जरिये वह कहानी भी दिखाई गई जिसमें संसद हमले के दौरान गोली लगने के बावजूद उन्‍होंने (थापा) आतंकवादी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया था. इस मौके पर सीआरपीएफ के महानिदेशक माहेश्वरी ने अपने संबोधन में कहा कि सीआरपीएफ देश का सबसे सुशोभित पुलिस बल है, जिसे 2,112 वीरता पदक प्राप्‍त हुए और इस संस्‍था ने निस्‍वार्थ भाव से देश की सेवा करते हुए अपने 2,224 बहादुरों का बलिदान किया है.

अनसुनी कहानियों को देंगे आवाज: मिसरा

उन्होंने कहा, 'सीआरपीएफ के जवानों की हर कहानी अपने साथ सहानुभूति, त्‍याग, मानवता और बहादुरी का पाठ लेकर आती है और हमें खुशी है कि नीलेश मिसरा के साथ न केवल हमारे बहादुर जवानों के संबंध होंगे बल्कि उनके रिश्‍तेदारों और परिवारों की कहानियों को भी इस एप के जरिये दुनिया को बताया जायेगा.' स्‍लो कंटेंट प्राइवेट लिमिटेड के संस्‍थापक नीलेश मिसरा ने कहा, 'एक लेखक, एक कहानीकार के रूप में मुझे लगता है कि अनसुनी कहानियों को अपनी आवाज देना हमारी जिम्‍मेदारी है. सीआरपीएफ के जवान हमेशा देश के नागरिकों की सेवा और सहयोग के लिए आगे आते हैं और उनकी वीरता की हर कहानी प्रेरणादायक है.'

सरकार ने 381 स्‍कीमों के माध्‍यम से लोगों के खाते में भेजे 13 लाख करोड़, कहीं आप चूके तो नहीं

स्लो एप पर उपलब्ध होंगी वीरता की कहानियां

उन्‍होंने कहा, 'सोशल मीडिया पर बहुत नकारात्‍मकता है और हमारा यह एप नकारात्‍मक सामग्री के खिलाफ विद्रोह है. इस एप के जरिये हम सकरात्‍मक और प्रेरक प्रसंगों को लेकर आएंगे.' मिसरा ने कहा, 'ऐसी कहानियों को ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक पहुंचना चाहिए और हमें सीआरपीएफ को सार्थक और समृद्ध तरीके से द स्‍लो एप पर प्रस्‍तुत करने पर बहुत गर्व है.' उन्‍होंने कहा कि सीआरपीएफ के अधिकारी और जवान वीडियो तथा ऑडियो के जरिये एप पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि स्‍लो एप में इनकी भागीदारी के अलावा सीआरपीएफ परिवार के बच्‍चों की उपलब्धियों का भी वर्णन किया जाएगा. यह सभी उम्र के दर्शकों और श्रोताओं के लिए प्रेरणादायक होगी. इस एप के जरिये सीआरपीएफ चैनल में नीलेश मिसरा और अन्‍य कलाकारों द्वारा लिखित कहानियां शामिल होंगी.

Trending news