Punjab Election: करारी हार के बाद सिद्धू ने दिया इस्तीफा, सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कही ये बात
Advertisement

Punjab Election: करारी हार के बाद सिद्धू ने दिया इस्तीफा, सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कही ये बात

Navjot Singh Sidhu resign from Punjab Congress President Post: विधान सभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की करारी हार के बाद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र लिखकर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है.

Punjab Election: करारी हार के बाद सिद्धू ने दिया इस्तीफा, सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कही ये बात

चंडीगढ़: पंजाब विधान सभा चुनाव (Punjab Assembly Election) में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu resign from PPCC) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख का पद संभाल रहे नवजोत सिद्धू से इस्‍तीफा देने को कहा था.

  1. सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख पद से इस्तीफा दिया
  2. नवजोत सिंह सिद्धू ने सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा
  3. सोनिया गांधी ने सिद्धू समेत 5 राज्यों के अध्यक्षों को इस्‍तीफा देने को कहा था

सिद्धू ने सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भेज दिया है. इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी और पत्र शेयर किया. पत्र में सिद्धू ने लिखा, 'मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद (Punjab Congress President Post) से इस्तीफा देता हूं.'

सोनिया गांधी ने पीसीसी के अध्यक्षों से मांगा था इस्तीफा

बता दें कि 10 मार्च को घोषित 5 राज्यों के विधान सभा चुनाव नतीजों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने मंगलवार (15 मार्च) को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्षों से इस्तीफा देने को कहा था. सोनिया गांधी के आदेश के बाद मंगलवार को ही उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल और यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ें-  हिजाब पर फैसले से PAK को लगी मिर्ची, कहा- 'यह मुस्लिम विरोधी अभियान में...'

पंजाब में कांग्रेस जीत पाई सिर्फ 18 सीट

पंजाब विधान सभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election) में आम आदमी पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की और दो-तिहाई बहुमत हासिल किया. चुनाव आयोग द्वारा जारी नतीजों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी ने पंजाब की 117 सीटों में से 92 पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस 18 सीट ही जीत पाई. शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने तीन और भाजपा ने दो सीट पर जीत हासिल की, वहीं एक सीट बसपा और एक सीट निर्दलीय ने भी जीती.

ये भी पढ़ें- बाप को सात साल बाद मिला बिछड़ा हुआ बेटा, वजह बने भगवंत मान!

सिद्धू-चन्नी समेत कई दिग्गज हारे

आप की लहर में कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा और नवजोत सिंह सिद्धू व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह अपनी सीट नहीं बचा पाए. अमृतसर पूर्व से नवजोत सिंह सिद्धू और बिक्रम मजीठिया को हार का सामना करना पड़ा, जिन्हें आप की जीवनजोत कौर ने मात दी. इसके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब और भदौर दोनों ही विधान सभा सीटों से हार गए. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्रियों प्रकाश सिंह बादल और अमरिंदर सिंह को भी हार का सामना करना पड़ा.

लाइव टीवी

Trending news