पाकिस्तान सेना प्रमुख बाजवा को गले लगाने के मामले पर सिद्धू ने दी यह सफाई
Advertisement

पाकिस्तान सेना प्रमुख बाजवा को गले लगाने के मामले पर सिद्धू ने दी यह सफाई

पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल बाजवा नवजोत सिंह सिद्धू से गले मिले और दोनों ने बातचीत की. बातचीत के दौरान दोनों ने फिर से एक-दूसरे को गले लगाया.

नवोजत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान से लौटकर कहा कि उन्हें पूरी उम्र जो नहीं मिला वह 2 दिन में मिला है.

नई दिल्ली : इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होकर पाकिस्तान से वापस लौटे पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ कई विवाद भी भारत आ गए हैं. शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा को गले लगने का विवाद उनके गले पड़ गया है. बाजवा को गले लगाने के बीजेपी समेत कई दलों ने कड़ा विरोध किया है, यहां तक कि खुद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इसे गलत बताया है.

बीजेपी ने इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सफाई देने की मांग की है तो कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी सेना रोजाना हमारे जवानों को मार रही है और यह सब बाजवा के इशारों पर हो रहा है, ऐसे में सिद्धू ने बाजवा को गले लगाकर अच्छा नहीं किया है.

चारों तरफ से आलोचनाएं झेल रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'यदी कोई (पाकिस्तान आर्मी चीफ) आए और मुझसे कहे कि हम एक ही संस्कृति से संबंध रखते हैं. हम गुरुनानक देव के 550वे प्रकाश पर्व पर करतारपुर बॉर्डर का रास्ता खोल देंगे, तो ऐसे में मुझे क्या करना चाहिए था.' 

पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति की बगल में बैठने के सवाल पर उन्होंने कहा, 'यदी आपको किसी कार्यक्रम में एक सम्मानित मेहमान के तौर पर बुलाया जाए, आप वहां बैठेंगे जहां आपसे कहा जाए. मैं एक जगह बैठ गया, लेकिन उन्होंने मुझे वहां (पीओके के राष्ट्रपति के साथ) बैठने के लिए कहा.'

सिद्धू ने पाकिस्तान सेना प्रमुख को गले लगाकर अच्छा नहीं किया : अमरिंदर सिंह

बता दें कि 18 अगस्त को क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह में भारत से कई लोगों को न्योता भेजा गया था, लेकिन पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को छोड़कर कोई भी समारोह में नहीं गया.

fallback

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा समारोह में पहुंचने के साथ ही पहली पंक्ति में बैठे, जहां नवजोत सिंह सिद्धू अन्य मेहमानों के साथ बैठे थे. सिद्धू पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति मसूद खान की बगल में बैठे थे. जनरल बाजवा नवजोत सिंह सिद्धू से गले मिले और दोनों ने बातचीत की. बातचीत के दौरान दोनों ने फिर से एक-दूसरे को गले लगाया.

पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष बाजवा ने मुझे गले लगाया और कहा, हम शांति चाहते हैं: नवजोत सिंह सिद्धू

पंजाब के कैबिनेट मंत्री सिद्धू ने कहा, 'मैं एक मोहब्बत का पैगाम हिन्दुस्तान से लाया था. जितनी मोहब्बत मैं लेकर आया था, उससे 100 गुना ज्यादा मोहब्बत मैं वापस लेके जा रहा हूं. जो वापस आया है, वह सूद समेत आया है.' 

उन्होंने कहा कि यह हमारा कर्तव्य है कि हम वापस जाकर अपनी सरकार को एक कदम आगे बढ़ाने के लिए कहें. सिद्धू ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि अगर हम एक कदम बढ़ाएंगे तो यहां लोग दो कदम आगे बढ़ाएंगे. पूर्व क्रिकेटर ने कहा, तो चलो एक नीले सागर में तैरते हैं और लाल महासागर को छोड़ देते हैं. यह मेरा सपना है.' 

BJP का सिद्धू पर हमला
​पाकिस्तान आर्मी चीफ को गले लगाने पर बीजेपी समेत कई दलों ने सिद्धू को आड़े हाथों लिया है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कि यह बहुत गंभीर मुद्दा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बताना चाहिए कि क्या वह सिद्धू की हरकत का समर्थन करते हैं. अगर नहीं, तो वह क्या कार्रवाई कर रहे हैं? देश को स्पष्ट जवाब चाहिए. हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कहा कि सिद्धू ने ऐसे समय में धूमधाम से हुए शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया जब देश शोक मना रहा है. 

ये भी देखे

Trending news