मुस्लिम से हुईं हिंदू, पूरी हुई मनोकामना तो भगवान शिव को चढ़ाया 19 तोले का सोने का मुकुट
Advertisement

मुस्लिम से हुईं हिंदू, पूरी हुई मनोकामना तो भगवान शिव को चढ़ाया 19 तोले का सोने का मुकुट

Muslim woman offered gold crown to lord Shiva: शिव शक्ति धाम डासना मंदिर के पीठाधीश्वर व जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद सरस्वती ने बताया कि महिला ने इस्लाम छोड़ने के बाद सनातन धर्म अपनाया और यहां रुद्राभिषेक कर भगवान भोलेनाथ को शुद्ध सोने का मुकुट भेंट किया.

मुस्लिम से हुईं हिंदू, पूरी हुई मनोकामना तो भगवान शिव को चढ़ाया 19 तोले का सोने का मुकुट

गुजरात की रहने वाली एख डॉक्टर ने इस्लाम छोड़ सनातम धर्म अपनाया और मनोकामना पूरी होने पर यूपी के गाजियाबाद में भगवान शिव को 19 तोले का सोने का मुकुट अर्पित किया. डॉक्टर वर्तमान में अमेरिका में रहती हैं. उन्होंने पहले इस्लाम और सनातन धर्म का अध्ययन किया. इसके बाद उन्होंने इस्लाम छोड़ सनातन धर्म को अपनाने का फैसला किया और एक साल पहले वो सनातनी हो गईं.

अमेरिका में रहकर डॉक्टरी करने वाली महिला ने यूपी के डासना में शिव शक्ति धाम मंदिर में करीब 12 लाख रुपए की कीमत का 19 तोले का शुद्ध सोने का मुकुट भगवान शिव को भेंट किया. साथ ही उन्होंने लाखों रुपए व अन्य श्रंगार के सामान भी मंदिर में अर्पित किया. 

महादेव को गुरु और महाकाली को माना मां

जानकारी के मुताबिक महिला भगवान की कृपा से इतनी खुश हुईं कि उन्होंने भगवान महादेव को अपना गुरु मान लिया और मां महाकाली को अपनी मां मान लिया.

शिव शक्ति धाम डासना मंदिर के पीठाधीश्वर व जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद सरस्वती ने बताया कि महिला ने इस्लाम छोड़ने के बाद सनातन धर्म अपनाया और यहां रुद्राभिषेक कर भगवान भोलेनाथ को शुद्ध सोने का मुकुट भेंट किया. उन्होंने कहा कि महिला एनआरआई है और पढ़ी लिखी है.

उत्तर प्रदेश में नवरात्र के दौरान मंदिरों में रामचरितमानस और दुर्गा सप्तशती के पाठ का आयोजन किया जा रहा है. इस कदम का महामंडलेशवर ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि ये काम सरकारों द्वारा पहले ही किए जाने चाहिए थे.

डॉक्टर महिला अमेरिका में रहती हैं और उन्होंने अपने मन की इच्छा पूरी होने के बाद उन्होंने मुकुट दान किया है. इसी के साथ वो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई हैं. लोग तमाम तरह के कमेंट कर रहे हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news