उत्तराखंड से मामा शिवराज ने विपक्ष पर कसा तंज, राहुल और केजरीवाल को बताया राहू-केतु
topStorieshindi

उत्तराखंड से मामा शिवराज ने विपक्ष पर कसा तंज, राहुल और केजरीवाल को बताया राहू-केतु

उत्तराखंड में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए उन्हें राहू-केतु बताया है.

उत्तराखंड से मामा शिवराज ने विपक्ष पर कसा तंज, राहुल और केजरीवाल को बताया राहू-केतु

भोपाल: उत्तराखंड में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर हमला करते हुए उन्हें राहू-केतु बताया है.

'डबल इंजन की सरकार ने किया काम'

भाजपा के प्रदेश कार्यालय से जारी की गई विज्ञप्ति में बताया गया है कि मुख्यमंत्री चौहान ने उत्तराखंड की श्रीनगर, चमोली और पुरोला विधान सभाओं में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में सभाओं को संबोधित करते हुए कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की डबल इंजन वाली सरकार उत्तराखंड में विकास कर रही है. रोड कनेक्टिविटी, रेल कनेक्टिविटी, इंटरनेट कनेक्टिविटी, मोबाइल कनेक्टिविटी, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार देने का काम भाजपा की सरकारें कर रही है.

उत्तराखंड को 'राहू और केतू' से बचाने की अपील

उन्होंने राहुल गांधी और केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा, उत्तराखंड को राहू (राहुल गांधी) और केतु (केजरीवाल) से बचाएं. अगर ये आ गए, तो उत्तराखंड के विकास को ग्रहण लगा देंगे. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि देश की आजादी के बाद महात्मा गांधी ने कहा था, कांग्रेस को भंग कर दो. लेकिन पंडित जवाहरलाल नेहरू ने उनकी बात नहीं मानी. अब राहुल बाबा ने कसम खाई है, वो महात्मा गांधी के सपनों को पूरा करके दिखाएंगे। कांग्रेस को समाप्त करके ही रहेंगे.

'राहुल भूले जनरल रावत का नाम'

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि राहुल गांधी कंफ्यूज भी हैं, और फ्यूज भी हैं. उत्तराखंड आए तो जनरल बिपिन रावत का ही नाम भूल गए. आजकल कहते हैं मोदी ने दो भारत बना दिए. जबकि भारत को दो भागों में विभाजित किया था कांग्रेस ने. देश को हिंदुस्तान और पाकिस्तान में बांट दिया था. आज मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और किसी माई के लाल की हिम्मत नहीं है कि भारत माता की तरफ आंख उठाकर भी देख ले.

यह भी पढ़ें: कौन हैं सभावती शुक्‍ला, ज‍िन्‍होंने गोरखपुर से CM योगी के ख‍िलाफ ठोकी ताल

'कांग्रेस की सरकारों ने किए झूठे वादे'

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब में जहां कांग्रेस की सरकारें हैं, वहां न युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया और न किसानों का कर्ज माफ किया. यहां आकर कह रहे हैं, हम ये देंगे, वो दे देंगे. चौहान ने हरीश रावत के ट्वीट का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस में बहुत से मगरमच्छ हैं. अगर मगरमच्छ आ गए तो वो खा जाएंगे, इसलिए मगरमच्छ वाली पार्टी से सावधान रहना. हरीश रावत लोक सभा के चुनाव हार गए, पिछली बार दो विधान सभा चुनाव हार गए. लोग कहते हैं ये तो हारदा हैं, जो हारता ही रहता है. इस तरह हारने वाले क्या उत्तराखंड का विकास करेंगे?

यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस की सत्ता में आने की इच्छा खत्म', संसद में पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई पर मामा का तंज

कांग्रेस की अंतर्कलह को लेकर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कांग्रेसी बताओ तो तुम्हारा मुख्यमंत्री कौन है? उनके यहां मुख्यमंत्री कह दो तो 25 लोग खड़े हो जाते हैं. यहां रावत भी सीना तान के खड़े हैं. राजस्थान में गहलोत और सचिन पायलट लड़ रहे हैं. छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल और सिंहदेव लड़ रहे हैं. पंजाब में कैप्टन मुख्यमंत्री थे, राहुल बाबा ने उन्हें हटाकर कांग्रेस के ताबूत में आखिरी कील ठोंक दी है.

LIVE TV

Trending news