मोदी सरकार की इस योजना की फेक वेबसाइट का लिंक वायरल, भूलकर भी ना करें क्लिक
Advertisement

मोदी सरकार की इस योजना की फेक वेबसाइट का लिंक वायरल, भूलकर भी ना करें क्लिक

मंत्रालय ने लोगों को इस लिंक पर क्लिक ना करने की चेतावनी दी  है.

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  कोरोना वायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) में सोशल मीडिया पर अफवाहों का दौर तेज है. बीते दिनों एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में झगड़े से लेकर मोदी सरकार की फ्री मास्क योजना तक कई फेक खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं. अब मोदी सरकार की महत्वपूर्ण आयुष्मान योजना (Ayushman Yojana) की ऑफिशियल वेबसाइट का गलत लिंक सोशल मीडिया पर शेयर कर लोगों में भम्र फैलाया जा रहा है. ऐसे में मंत्रालय ने लोगों को इस लिंक पर क्लिक ना करने की चेतावनी दी है.

  1. मोदी सरकार की इस योजना की ऑफिशियल वेबसाइट का फेक लिंक वायरल
  2. सरकार ने लोगों से लिंक ना खोलने की अपील की
  3. योजना का लाभ लेने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जाएं. 

जानिए क्या किया जा रहा है दावा-

सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे गलत मैसेज में ayushman-yojana.org को आयुष्मान भारत योजना की आधिकारिक वेबसाइट बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Lockdown: IRCTC ने लोगों से पूछी सिर चकरा देने वाली पहेली, क्या आप जानते हैं जवाब?

जानिए क्या है सच-

पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने वायरल हो रहे मैसेज का सच बताते हुए लिखा- वायरल मैसेज में किया जा रहा दावा झूठ है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने स्पष्ट किया कि https://pmjay.gov.in इसकी एकमात्र आधिकारिक वेबसाइट है. इसके साथ ही लोगों से अपील की है कि योजना के नाम का इस्तेमाल करने वाली अन्य फर्जी वेबसाइटों से भी भ्रमित न हों.

इस संबंध में नेशनल हेल्थ अथॉरिटी ने भी सोशल मीडिया पर लिखा- हमारे संज्ञान में आया है कि ayushman-yojana.org को आयुष्मान योजना की आधिकारिक वेबसाइट बताकर लोगों को भम्रित किया जा रहा है. कृपया ध्यान रखें कि आधिकारिक वेबसाइट pmjay.gov.in है, इसके अलावा किसी कोई अन्य वेबसाइट सरकार से संबंधित नहीं है.

LIVE TV

Trending news