यहां भीड़ ने पादरी को घर में घुसकर पीटा, लगाए 'धर्म परिवर्तन रोको' के नारे
Advertisement

यहां भीड़ ने पादरी को घर में घुसकर पीटा, लगाए 'धर्म परिवर्तन रोको' के नारे

Mob Beat Christian Pastor: गांव के लोगों का आरोप है कि पादरी धर्म परिवर्तन करवाता है. पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले की जांच जारी है.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: रॉयटर्स

कबीरधाम: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) से एक हैरान करने वाला मामला (Viral News) सामने आया है. यहां करीब 100 लोगों ने पादरी कवल सिंह परास्ते (Kawal Singh Paraste) की जमकर पिटाई (Mob Beat Pastor) कर दी. पिटाई करते वक्त लोग नारे लगा रहे थे कि धर्म परिवर्तन रोको (Stop Conversion). लोगों का आरोप है कि पादरी धर्म परिवर्तन करवाता है.

  1. भीड़ ने धार्मिक किताबें भी फाड़ दीं
  2. वारदात के वक्त चल रही थी प्रार्थना
  3. क्रिश्चन फोरम के अध्यक्ष ने पुलिस पर लगाए आरोप

भीड़ ने की पादरी की पिटाई

कबीरधाम के एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि यह घटना रविवार को सुबह करीब 11 बजे कवर्धा के पोल्मी गांव में हुई. उस समय पादरी के घर में प्रार्थना चल रही थी. शुरुआती जांच में पता चला है कि करीब 100 लोग जबरन पादरी के घर में घुसे और उसकी पिटाई कर दी. उन्होंने वहां रखी धार्मिक किताबें भी फाड़ दीं.

ये भी पढ़ें- तालिबान को लेकर पाकिस्तान की धमकी, कहा- मान्यता नहीं देने पर बढ़ेगा 9/11 जैसा खतरा

भीड़ कर रही थी इस बात का विरोध

उन्होंने आगे कहा कि भीड़ ने पादरी के साथ उसके परिजनों की भी पिटाई की. उन्होंने महिलाओं को भी नहीं छोड़ा. भीड़ में शामिल लोग 'धर्म परिवर्तन रोको' का नारा लगा रहे थे. खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक आरोपी मौके से फरार हो चुके थे.

fallback

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. केस की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- अफगान नागरिकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, तालिबान ने US समेत 100 देशों के साथ की ये डील

क्रिश्चन फोरम दाखिल करेगा पीआईएल

छत्तीसगढ़ क्रिश्चन फोरम के अध्यक्ष अरुण पन्नालाल ने कहा कि पुलिस और राज्य सरकार का आरोपियों के खिलाफ एक्शन लेने में ढीला रवैया है. फोरम इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल भी दाखिल करेगा. पिछले 15 दिनों में धार्मिक स्थलों पर ऐसे करीब 10 हमले हो चुके हैं. मुझे बहुत दुख है कि सरकार इन चीजों को रोक नहीं पा रही है.

LIVE TV

Trending news