MCD में ना थमा ड्रामा! रातभर हुआ हंगामा, पार्षदों में हाथापाई; नहीं हो पाया स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव
Advertisement

MCD में ना थमा ड्रामा! रातभर हुआ हंगामा, पार्षदों में हाथापाई; नहीं हो पाया स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव

Standing Committee Voting: एमसीडी (MCD) की स्थायी समिति के चुनाव को लेकर घमासान अब भी जारी है. रातभर सिविक सेंटर बीजेपी (BJP) और आप (AAP) पार्षदों के हंगामे का गवाह बना, लेकिन चुनाव नहीं हो पाया है. बीजेपी और आप पार्षद एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.

MCD में ना थमा ड्रामा! रातभर हुआ हंगामा, पार्षदों में हाथापाई; नहीं हो पाया स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव

MCD Standing Committee Election: दिल्ली (Delhi) में आम आदमी पार्टी (AAP) और बीजेपी (BJP) के बीच सियासी जंग लगातार जारी है. इस बार जंग का अखाड़ा एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव (MCD Standing Committee Election) बना है. बुधवार को एमसीडी के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव तो हो गया लेकिन स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के वक्त हंगामा शुरू हो गया. जिसके बाद दोनों पक्षों में हाथापाई तक की नौबत आ गई. सारी रात सदन में हंगामा होता रहा और सदन स्थगित की जाती रही. फिलहाल दोनों पक्षों के पार्षद सिविक सेंटर में ही मौजूद हैं और गतिरोध खत्म नहीं हो सका है. महिला पार्षदों के बीच भी धक्का-मुक्की हुई है. रातभर में कई बार सदन की कार्यवाही स्थगित हुई, लेकिन चुनाव नहीं हो सका.

MCD सदन में हंगामा और हाथापाई

बता दें कि दिल्ली नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में एक बार फिर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पार्षद आमने-सामने आ गए हैं. दिल्ली के सिविक सेंटर में हो रही सदन की बैठक में रातभर हंगामे और आरोप-प्रत्यारोप के कई दौर देखने को मिले. और दिल्ली को मेयर और डिप्टी मेयर मिलने के बाद स्थायी समिति का चुनाव हंगामे की भेंट चढ़ गया. इस दौरान बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पार्षदों में जबरदस्त हाथापाई हुई. पार्षदों ने एक-दूसरे पर खाली बोतलें फेंकी. सदस्य बेंच पर चढ़ गए और विरोधी दल के पार्षदों से दो-दो हाथ करने लगे.

सदन में क्यों हुआ हंगामा?

दरअसल पूरा हंगामा स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव की वोटिंग में सदस्यों को मोबाइल लेकर जाने की इजाजत देने पर शुरू हुआ. बीजेपी पार्षदों ने इस फैसले का पुरजोर विरोध किया. तब तक करीब 43 सदस्य वोटिंग कर चुके थे. इसके बाद बीजेपी सदस्यों ने मोबाइल के साथ हुई वोटिंग रद्द करने की मांग शुरू कर दी. देर रात तक दोबारा वोटिंग को लेकर फैसला नहीं हो सका. नारेबाजी तेज होते देख MCD की कार्यवाही कई बार स्थगित कर दी गई. इस बीच नवनिर्वाचित मेयर शैली ओबेरॉय ने बीजेपी पार्षदों पर हमला करने का आरोप लगा दिया.

बीजेपी का है ये आरोप

वहीं, बीजेपी वे आरोप लगाया कि सदस्य वोट देने के बाद बैलेट पेपर की फोटो खींच रहे हैं. इसके बाद हंगामा बढ़ता टला गया. बीजेपी ने मांग की कि मोबाइल लेकर वोट डालने वाले पार्षदों के वोट निरस्त किए जाएं. बीजेपी का आरोप था कि क्रॉस वोटिंग के डर के कारण आम आदमी पार्टी ने ये साजिश रची. इस बीच बीजेपी के पार्षद सदन में ही मौजूद रहे. आम आदमी पार्टी के पार्षदों की गैरमौजूदगी में बीजेपी पार्षदों ने सदन में ही हनुमान चालीसा का पाठ किया. इसके अलावा बीजेपी पार्षदों ने मेयर के देरी से आने पर भी सवाल उठाए.

पूरे मामले पर आम आदमी पार्टी की प्रतिक्रिया भी सामने आई. आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि बीजेपी हार के डर के कारण चुनाव टालना चाहती है. एमसीडी में बीजेपी और आम आदमी पार्टी में सियासी महाभारत रातभर चली. इस दौरान हंगामे के कारण कई बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी, लेकिन गतिरोध खत्म नहीं हो सका. हालांकि दोनों ही पक्षों की तरफ से ये जरूर कहा गया कि वो चुनाव कराए बिना वापस नहीं जाएंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news