Chandrapur में दर्दनाक हादसा, Generator के धुंए से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत
Advertisement

Chandrapur में दर्दनाक हादसा, Generator के धुंए से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के चंद्रपुर (Chandrapur) से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है. दुर्गापुर इलाके में जनरेटर के धुएं से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि हादसे में एक सदस्य की हालत गंभीर बनी हुई है.

सांकेतिक फोटो

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के चंद्रपुर (Chandrapur) से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है. जिले के दुर्गापुर इलाके में जनरेटर (Power Generator) के धुंए से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक सदस्य की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया जा है कि परिवार के 6 लोगों की मौत दम घुटने से हुई है जिनमें तीन नाबालिग भी शामिल हैं. इस हादसे के बाद इलाके में सनसनी फैल गई और जिसे भी इस बारे में पता चला वो मौके पर पहुंच गया.

  1. दम घुटने से 6 लोगों की मौत
  2. जनरेटर से हुआ गैस का रिसाव
  3. एक नाबालिग की हालत गंभीर

सोते वक्त हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक सोमवार को बारिश के बाद इलाके की लाइट काट दी गई थी, जिसके बाद परिवार ने जनरेटर चालू किया और चैन से अपने घर में सो गया. इसके बाद रात को सोते वक्त ही जनरेटर से कार्बन मोनोऑक्साइड गैस का रिसाव हुआ और पूरे घर में जनरेटर का धुंआ फैल गया. पड़ोसियों ने सुबह जब किसी की हलचल नहीं देखी तो इस घर में जाकर देखा. यहां सभी सदस्य बेहोशी की हालत में मिले. 

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार ने अगर मान ली BJP की ये बात तो मुंबईकरों को मिलेंगे 5000 रुपये

इस बाद आनन-फानन में पुलिस और एबुंलेंस को कॉल किया गया. अस्पताल ने परिवार के 6 लोगों को मृत घोषित कर दिया और एक नाबालिग लड़की का इलाज चल रहा है. पुलिस ने फिलहाल सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जनरेटर से गैस के रिसाव की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है. पुलिस का कहना है कि शवों के पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की असल वजह का पता चल सकेगा.

गैस रिसाव बना वजह

वहीं, नागपुर रेंज के आईजी चिरंजीवी प्रसाद ने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि दम घुटने से एक ही परिवार के 6 सदस्यों की मौत हुई है. पावर जनरेटर से कार्बन मोनोऑक्साइड गैस के रिसाव के बाद धुंआ निकला था. मरने वालों में ठेकेदार रमेश लश्कर (25), अजय (21), कृष्णा लश्कर (8), पूजा लश्कर (14), लखन (10) और माधुरी (20) शामिल हैं. 

Trending news