PFI Workers Arrest: महाराष्‍ट्र में ATS को मिली बड़ी कामयाबी, PFI के चार कार्यकर्ता अरेस्‍ट
Advertisement

PFI Workers Arrest: महाराष्‍ट्र में ATS को मिली बड़ी कामयाबी, PFI के चार कार्यकर्ता अरेस्‍ट

Maharashtra ATS Raid:  पीएफआई (PFI) से जुड़े हुए करीब 250 से अधिक लोगों को पिछले महीने सितंबर में हुई देशव्यापी छापेमारी के दौरान हिरासत में ले लिया गया था. पीएफआई की टॉप पोस्ट पर बैठे लोग हिंदुस्तान को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की दिशा में काम कर रहे थे. पीएफआई के लोगों को कई देश विरोधी गतिविधियों में भी लिप्त पाया गया था.

PTI

PFI Latest News: महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (Maharashtra ATS) ने पड़ोसी रायगढ़ जिले के पनवेल से प्रतिबंधित ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (PFI) के चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने गुरुवार की सुबह यह जानकारी मीडिया के साथ साझा की है. एटीएस अफसरों के मुताबिक गिरफ्तार हुए आरोपियों में प्रतिबंधित संगठन की राज्य विस्तार समिति का एक स्थानीय सदस्य, स्थानीय इकाई का एक सचिव और दो अन्य कार्यकर्ता शामिल हैं.

बैन के बावजूद थे एक्टिव

अधिकारी ने कहा कि एटीएस (ATS) को भारत सरकार (Govt of India) द्वारा पीएफआई (PFI) पर प्रतिबंध लगाए जाने के बावजूद मुंबई से थोड़ी दूर पर स्थिति पनवेल में पीएफआई संगठन के दो पदाधिकारियों और कुछ कार्यकर्ताओं की बैठक के बारे में गुप्त जानकारी मिली थी. इसके फौरन बाद, ATS के कुछ अधिकारी तेजी से हरकत में आते हैं. इसी दौरान एटीएस की एक टीम ने मुंबई से करीब 50 KM दूर स्थित पनवेल में छापेमारी कर पीएफआई के चार कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया.

मामले की जांच जारी

अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के बाद, चारों को कठोर गैरकानूनी गतिविधि (निवारण) अधिनियम की धारा 10 के तहत मुंबई में एटीएस की कालाचौकी इकाई में दर्ज एक मामले में गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि मामले में जांच जारी है. केंद्र की सरकार ने पिछले महीने पीएफआई और उसके कई अन्य सहयोगी संगठनों पर आईएसआईएस (ISIS) जैसे वैश्विक आतंकवादी संगठनों के साथ संबंध होने का आरोप लगाते हुए 5 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था.

हिरासत में लिए गए 250 से ज्यादा लोग

आपको बताते चलें कि पीएफआई (PFI) से जुड़े हुए करीब 250 से अधिक लोगों को पिछले महीने सितंबर में हुई देशव्यापी छापेमारी के दौरान हिरासत में ले लिया गया था. पीएफआई की टॉप पोस्ट पर बैठे लोग हिंदुस्तान को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की दिशा में काम कर रहे थे. पीएफआई के लोगों को कई देश विरोधी गतिविधियों में भी लिप्त पाया गया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news