बाबरी विध्वंस केस: महंत नृत्य गोपाल दास कोर्ट में नहीं होंगे पेश, कोरोना के चलते मठ से सुनेंगे फैसला
Advertisement

बाबरी विध्वंस केस: महंत नृत्य गोपाल दास कोर्ट में नहीं होंगे पेश, कोरोना के चलते मठ से सुनेंगे फैसला

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) अस्वस्थता के चलते बाबरी ध्वंस पर फैसले के दौरान स्पेशल कोर्ट में उपस्थित नहीं रहेंगे.

महंत नृत्यगोपाल दास (फाइल फोटो)

अयोध्या: श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) अस्वस्थता के चलते बाबरी विध्वंस पर फैसले के दौरान स्पेशल कोर्ट में उपस्थित नहीं रहेंगे. इसमें उनके साथ केस संख्या 198 में लालकृष्ण आडवाणी (LalKrishna Adwani), मुरली मनोहर जोशी (Murali Manohar Joshi), पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी आरोपी हैं. सभी लोगों पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है.

कोरोना संक्रमण से अभी हुए हैं ठीक
महंत नृत्य गोपाल दास अभी कोरोना से उबरे हैं, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है. ऐसे में वो अपने मठ मणिराम दास छावनी में ही मौजूद रहकर कोर्ट का फैसला सुनेंगे.

बाबरी विध्वंस केस पर फैसला कल
बाबरी विध्वंस केस (Babei Demolition Case) में सीबीआई की विशेष अदालत 28 वर्ष बाद 30 सितंबर को फैसला सुनाएगी. अयोध्या में 6 दिसंबर 1992 को कारसेवकों ने बाबरी मस्जिद का ढांचा ढहा दिया था. सीबीआई कोर्ट में सुनवाई के दौरान विशेष जज सुरेंद्र कुमार यादव के सामने इस मामले में कुल 351 गवाहों की पेशी हुई, वहीं करीब 600 दस्तावेज भी साक्ष्य के रूप में पेश किए गए. इस केस में सीबीआई ने 49 लोगों को दोषी बनाया है, जिनमें 17 की मौत हो चुकी है.

Trending news