Alcohol Smuggling: शराब छिपाने के लिए अपनाई खास तरकीब, जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

Alcohol Smuggling: शराब छिपाने के लिए अपनाई खास तरकीब, जानकर रह जाएंगे हैरान

बिहार (Bihar) में शराब माफिया खास तरकीब अपना रहे हैं, ताकि पुलिस की नजरों से शराब को बचाया जा सके. ये लोग गड्ढे में बॉक्स के अंदर शराब छिपाकर रख रहे हैं.

बरामद शराब

पटनाः पुराने जमाने में लोग अपना बेशकीमती सामान संदूक में रखकर जमीन में दबा दिया करते थे. इसका मकसद केवल इतना होता था ताकि चोरों की नजर से इन पर न पड़े. लगता है अब इसी तरकीब का इस्तेमाल गलत कामों के लिए भी होने लगा है. शराब माफिया (liquor Mafia) इस तरकीब के जरिए चांदी काटने में लगे हुए हैं.

  1. बिहार में शराब माफियाओं ने अपनाई खास तरकीब
  2. स्टील के बॉक्स में छिपाकर रखी थी शराब
  3. खेत में गड्डा बनाकर रखा गया था बॉक्स

शराब माफियाओं ने अपनाई तरकीब

पुराने जमाने में घर कच्चे हुआ करते थे. ऐसे में कीमती सामानों को चोरी होने से बचाने के लिए दादी-नानी लोग ये तरीका अपनाते थे. ये लोग घर के कीमती सामानों को जमीन में गड्ढा करके छिपा दिया करते थे. अब इस तरकीब को बिहार (Bihar) में शराब माफिया अपना रहे हैं, ताकि पुलिस की नजरों से शराब को बचाया जा सके.

वैशाली में सामने आया मामला

ऐसा ही एक मामला बिहार के वैशाली (Vaishali) में देखने को मिला. हुआ यूं कि जब उत्पाद विभाग की टीम महुआ थाना के जसपहरा गांव में अवैध शराब के खिलाफ छापा मारने पहुंची तो तलाशी में उसे कुछ अजीब दिखा. सुनसान इलाके में जमीन के नीचे स्टील का बक्सा दिखा. उसमें बाकायदा ताला लगा हुआ था.

उत्पाद विभाग ने की छापेमारी

उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर गणेश चंद्रा के नेतृत्व में गई इस छापेमारी में टीम को दाल में कुछ काला लगा. गणेश चंद्रा ने ताला तोड़ने का आदेश दिया. ताला टूटा तो अधिकारी हैरान रह गए. इस बक्से में शराब तस्कारों ने विदेशी शराब छिपाई हुई थी.

27 कार्टन शराब बरामद

पुलिस ने यहां से 27 कार्टन विदेशी शराब के बरामद किए. शराब तस्करों ने सामान चोरी न हो जाए, इसलिए उसमें ताला भी लगा रखा था. बता दें कि बिहार सरकार (Bihar Government) ने शराब पर लगाम कसने के लिए पूरी ताकत लगा रखी है. इसके लिए खोजी कुत्तों से लेकर टास्क फोर्स तक को काम पर लगा रखा है. ऐसे में शराब माफिया भी नए-नए तरकीब इस्तेमाल करते रहते हैं. 

देखें VIDEO

Trending news