सालगिरह के रोज आत्महत्या: पति से विवाद पर पत्नी ने लगाई फांसी, रिटायर्ट डिप्टी कलेक्टर गिरफ्तार
Advertisement

सालगिरह के रोज आत्महत्या: पति से विवाद पर पत्नी ने लगाई फांसी, रिटायर्ट डिप्टी कलेक्टर गिरफ्तार

Bilaspur Crime News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रिटायर्ड डिप्टी कलेक्टर की बहु ने पति से झगड़े के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. मामले में पुलिस ने पति, ससुर, ननद समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

सालगिरह के रोज आत्महत्या: पति से विवाद पर पत्नी ने लगाई फांसी, रिटायर्ट डिप्टी कलेक्टर गिरफ्तार

Bilaspur Crime News: बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक इंजीनियर बहू ने अपनी सालगिरह के रोज ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. खुदकुशी करने से पहले उसने सुसाइड नोट भी छोड़ा है. इसमें अपने परिवार वालों बेटी की जिम्मेदारी दी है. मामले में पुलिस ने मायके वालों के आरोप के आधार पर पति समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इसमें ससुर रिटायर्ड डिप्टी कलेक्टर और उनकी बेटियां भी शामिल हैं.

मामले में चार लोग गिरफ्तार

मामला बिसालपुर के सरकंडा थाना क्षेत्र का है. इंजीनियर बहु युक्तिरानी की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने रिटायर्ड डिप्टी कलेक्टर जीआर महिलाने (ससुर), बैंक मैनेजर रविकांत (पति), टीचर ननंद (सुप्रिया महिलांगे) और अनु महिलांगे को गिरफ्तार कर लिया है. इनपर महिला के परिजनों ने दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

Civic Action Program: CG में CRPF का 'सिविक एक्सन प्रोग्राम', होगा ये बड़ा बदलाव

सालगिरह के रोज की आत्महत्या

लड़की के भाई के अनुसार, युक्तिरानी और रविकांत की शादी 24 जनवरी 2019 को हुई थी. मंगलवार को शादी की सालगिरह पर मायके वाले सरप्राइज देना चाह रहे थे. लेकिन, इसी रोज उसने आत्महत्या कर ली. लड़की के भाई ने बहन की मौत के लिए अपने जीजा और उसके परिवारवालों को दोषी ठहराया है.

रात को फंदे से झूली

पति रविकांत ने बताया कि वो बेटी के साथ कमरे में खेल रहा था. रात को 10 बजे के आसपास किचन में गया तो युक्तिरानी नजर नहीं आई. इसके बाद वो बाजू कमरे में देखा तो दरवाजा बंद था. खूब खटखटाने पर जब किसी ने दरवाजा नहीं खोला तो उसने पर्दा हटाकर देखा. सामने उसे युक्ति पंखे पर लटकती नजर आई. उसने दरवाजा खोलकर पत्नी को फंदे से नीचे उतारा, लेकिन तब तक उसकी सांसे बंद हो चुकी थीं.

ये भी पढ़ें: CM शिवराज ने बताई 2018 में हार की वजह; कार्यसमिति की बैठक में स्वीकारी ये बात

सुसाइड नोट में बहन को दी बेटी की जिम्मेदारी

युक्तिरानी के पास से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने अपनी बड़ी बहन नीलू रानी को अपनी बेटी को प्यार से रखने के लिए कहा है. उसने लिखा 'आई लव यू सबको, पामा-मम्मी, पप्पू भाई अन्नू, बंटू भाई तुम सब खुश रहना. मुझे हमेशा याद करना, सबको मैं बहुत प्यार करती हूं. जो होता है, अच्छे के लिए होता है, सब सक्सेसफूल रहना, मेरी दुआ तुम्हारे साथ है'

Trending news