सिमरन और शाहरुख ने ये क्या किया? सरकारी योजना का लाभ पाने कर ली दोबारा शादी...
Advertisement

सिमरन और शाहरुख ने ये क्या किया? सरकारी योजना का लाभ पाने कर ली दोबारा शादी...

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का लाभ पाने के लिए रतलाम में एक विवाहित महिला ने सरकारी योजना का लाभ लेने के लिए अपने पति से एक बार फिर निकाह कर लिया. 

शाहरुख और सिमरन

रतलाम: मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का लाभ पाने के लिए रतलाम में एक विवाहित महिला ने सरकारी योजना का लाभ लेने के लिए अपने पति से एक बार फिर निकाह कर लिया. अब इसकी शिकायत मिलने पर मामला जांच में लिया गया है. मामला रतलाम जिले के बाजना में 2019 में हुए कन्यादान योजना से जुड़ा है.

हालात सामान्य होने के बावजूद रेलवे ने नहीं शुरू की पैसेंजर ट्रेनें, ठप पड़ा कारोबार, लोगों को हो रही परेशानी

दरअसल एक शिकायत रतलाम सामाजिक न्याय विभाग की उपसंचालक को मिली थी. जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि बाजना के सिंधी मोहल्ला में रहने वाली सिमरन ने 2016 में शाहरुख से निकाह कर लिया था. इसके बाद 1 बेटी का जन्म भी हुआ है और सिमरन ने लाडली लक्ष्मी योजना में भी 2017 में लाभ लिया था.

लेकिन हद तो तब हुई जब सिमरन और शाहरुख ने 2019 में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में फिर से निकाह के लिए आवेदन किया और मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का लाभ लेने के लिए दोबारा निकाह कर लिया. जबकि उनका निकाह पहले ही हो चुका था और 1 बेटी भी हो चुकी थी. खुद शाहरुख ने इस यह बात कही ही कि उनकी बेटी मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में निकाह से पहले ही हो चुकी थी, लेकिन निकाह उनका मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में ही हुआ है.

शादी की जांच शुरू
इस शिकायत पर अब सामाजिक न्याय विभाग की उपसंचालक संध्या शर्मा ने इसकी जांच के लिए बाजना जनपद अधिकारी को निर्देशित कर दिया है और जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा है. सामाजिक न्याय विभाग की उपसंचालक संध्या शर्मा ने बताया कि जांच प्रतिवेदन आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

खरगोन दंगों में घायल हुआ शिवम घर लौटा, अब ऐसी है स्थिति

जनपद अधिकारी को जानकारी नहीं?
वहीं दूसरी ओर बाजना जनपद अधिकारी ने इस तरह की किसी भी शिकायत और जानकारी से इनकार कर दिया और कहा कि हमें इसकी जानकारी आपसे मिली है, हम जांच करेंगे. बाजना सीओ का यह बयान उन्हें शंका के घेरे में खड़ा कर देता है कि उन्हें इस शिकायत की जांच के लिए आदेशित किया गया है और वह इसमे जानकारी से इनकार कर रहे हैं.

Trending news