मंदिर के बाहर लगे अल्लाह हू अकबर के नारे, इंग्लैंड में मुस्लिमों का प्रदर्शन
Advertisement

मंदिर के बाहर लगे अल्लाह हू अकबर के नारे, इंग्लैंड में मुस्लिमों का प्रदर्शन

ब्रिटेन के कई शहरों में इन दिनों हिंदुओं के खिलाफ हमले की कई घटनाएं हुई हैं. ताजा मामले में स्मिथविक शहर में स्थित दुर्गा भवन मंदिर के बाहर बड़ी संख्या में मुस्लिम इक्कठा हुए और अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए. 

मंदिर के बाहर लगे अल्लाह हू अकबर के नारे, इंग्लैंड में मुस्लिमों का प्रदर्शन

नई दिल्लीः इंग्लैंड में हिंदू मंदिर के बाहर अल्लाह हू अकबर के नारे लगने का मामला सामने आया है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. घटना इंग्लैंड के स्मिथविक शहर की है, जहां मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर मंदिर के बाहर प्रदर्शन किया और अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए. 

खबर के अनुसार, 200 के करीब मुस्लिम लोग स्मिथविक शहर में स्थित दुर्गा भवन मंदिर के बाहर इकट्ठा हुए. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की लेकिन पुलिस के रोकने के बावजूद कुछ लोग मंदिर की दीवारों पर चढ़ गए और वहां से अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने लगे. 

इससे पहले ब्रिटेन के ही लीसेस्टर शहर में भी हिंदू मुसलमानों के बीच झड़पें हुई हैं. हिंसा और प्रदर्शन की कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. लीसेस्टर में अभी भी तनाव बना हुआ है. बता दें कि 28 अगस्त को एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का मैच हुआ था. इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया था. इसे ही लेकर भारतीय मूल के हिंदुओं और पाकिस्तानी मुसलमानों के बीच झड़प हुई थी. जिसके बाद बड़ी संख्या में मुस्लिम सड़कों पर उतरकर हिंदुओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

हिंदू और मुस्लिम दोनों ही वर्गों ने एक दूसरे पर हमले के आरोप लगाए हैं. हाल ही में एक वीडियो सामने आया था, जिसमें मुसलमानों की गुस्साई भीड़ एक धार्मिक स्थल के बाहर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी कर रही है. इसी दौरान कुछ लोगों ने मंदिर पर लगे ध्वज को उतारकर फेंक दिया था. बता दें कि ब्रिटेन की 2011 की जनगणना के मुताबिक ब्रिटेन की कुल आबादी करीब साढ़े 6 करोड़ है. इनमें से करीब 5 फीसदी मुसलमान और डेढ़ फीसदी हिंदू हैं. करीब एक फीसदी आबादी सिखों की है.   

Trending news