ये कैसे डॉक्टर! ब्रेन ट्यूमर ऑपरेशन के लिए निकाली हड्डी हॉस्पिटल से गायब, अब आधा सिर लेकर भटक रहा शख्स
Advertisement

ये कैसे डॉक्टर! ब्रेन ट्यूमर ऑपरेशन के लिए निकाली हड्डी हॉस्पिटल से गायब, अब आधा सिर लेकर भटक रहा शख्स

इंदौर के सीएचएल अस्पताल में एक मरीज के साथ बड़ी लापरवाही सामने आई है. 

सीएचएल अस्पताल इंदौर (फाइल फोटो)

इंदौरः इंदौर के सीएचएल (CHL)अस्पताल से लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. जहां एक मरीज के सिर की हड्डी गायब होने की बात सामने आई है. हालांकि पूरे मामले में अब पुलिस जांच कर रही है. लेकिन मरीज के परिजनों का कहना है कि यह बड़ी लापरवाही है. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, इंदौर के सीएचएल अस्पताल में ब्रेन ट्यूमर के एक मरीज का ऑपरेशन होना था, ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने मरीज के सिर की एक हड्डी निकालकर रख ली. बताया गया है कि जब मरीज पूरी तरह से रिकवर हो जाएगा तो उसे यह हड्डी फिर से लगाई जाएगी. लेकिन मरीज की रिकवरी के बाद जब उसके परिजनों ने वही हड्डी दोबारा लगाने को कहा था अस्पताल प्रबंधन का जवाब सुनकर परिजन हैरान रह गए. क्योंकि अस्पताल प्रबंधन का कहना था कि आप लोग हड्डी लेकर तो मरीज को लगा दी जाएगी. 

आधा सिर लेकर घूम रहा मरीज 
मरीज के परिजनों ने हॉस्पिटल प्रबंधन पर यह भी आरोप लगाया है कि मरीज की हड्डी को दूसरे मरीज से रुपए लेकर लगा दी गई है. उनका कहना है कि पहले ही ऑपरेशन में लाखों रुपए खर्च हो चुके हैं और वापस से मरीज के लिए यदि हड्डी की व्यवस्था की जाएगी तो उन्हें लाखों रुपए का खर्च एक बार फिर से उठाना पड़ेगा. हड्डी निकलने की वजह से मरीज आधा सिर लेकर घूम रहा है. मरीज के परिजनों का कहना है कि यह अस्पताल की सरासर लापरवाही हैं. यही वजह है कि मरीज के परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस में कर दी.

दरअसल, बाताया जा रहा कि ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने मरीज के सिर की हड्डी निकालकर अस्पताल में रखवा दी. बताया गया कि चार महीने बाद इसे सिर में फिर से लगाया जाएगा. लेकिन जब मरीज के परिजनों ने अस्पताल में संपर्क किया तो बताया गया कि हड्डी तो मरीज के परिजनों की रजामंदी के बाद डिस्ट्रॉय कर दी गई थी. जिससे मरीज के परिजन हैरान रह गए. परिजनों का कहना है कि अब फिर से हड्डी लगाने पर लाखों रुपए खर्च होंगे और उनके पास इतने पैसे नहीं है. इसलिए इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए.

मामला सामने आने के बाद मरीज के परिजनों ने एमआईजी थाने में शिकायत की है. जिस पर एडिशनल एसपी राजेश रघुवंशी का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. मरीज के परिजनों और अस्पताल प्रबंधन का पक्ष जाना जाएगा और निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः जिसको बनाकर गए थे घर का रखवाला, उसी ने तीन साथियों संग सूने मकान में डांका डाला

WATCH LIVE TV

Trending news