सिंधिया को हराने वाले केपी यादव का लेटर बम, ''महाराज'' के लोग बिगाड़ रहे BJP का माहौल
Advertisement

सिंधिया को हराने वाले केपी यादव का लेटर बम, ''महाराज'' के लोग बिगाड़ रहे BJP का माहौल

प्रदेश भाजपा में सबकुछ सही नहीं है. इसका उदाहरण है गुना सांसद केपी यादव का राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखा पत्र.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और गुना से बीजेपी सांसद कृष्णपाल सिंह यादव के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. केपी यादव ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को खत लिख अपना दर्द जाहिर किया है. उन्होंने खत में लिखा कि सिंधिया समर्थक मंत्री व उनके समर्थक नेताओं के द्वारा पार्टी के सिद्धांतों के विपरीत परंपराओं का प्रचलन किया जा रहा है. उन्होंने लिखा कि इससे न केवल कार्यकर्ताओं के बीच भ्रम की​ स्थिति पैदा हो रही है, बल्कि जनता में भी गलत संदेश जा रहा है. उन्होंने यह चिट्ठी दिसंबर 2021 में लिखी थी, जो अब वायरल हो रही है.  

कमलनाथ-दिग्विजय सिंह के बीच नहीं सबकुछ ठीक? सीएम शिवराज की एक मुलाकात ने कर दिया खुलासा!

पत्र में छलका दर्द
केपी यादव ने पत्र में लिखा- हमारी पार्टी विश्व का सबसे बड़ा राजनैतिक दल है. यह हमारे लिए गौरव और गर्व का विषय है, लेकिन कुछ समय से मेरे लोकसभा क्षेत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक प्रदेश के मंत्री और उनके समर्थक नेताओं द्वारा पार्टी के सिद्धांतों के विप​रीत परंपराओं का प्रचलन शुरू किया गया है. इस वजह से कार्यकर्ताओं के बीच भ्रम की स्थिति उत्पन्न हुई है और आम जनता में भी गलत संदेश जा रहा है.

कौन हैं केपी यादव, जिन्होंने कांग्रेस के कद्दावर नेता 'महाराज' का किला ढहाया

मुझे उचित स्थान नहीं दिया जा रहा
उन्होंने पत्र में आगे लिखा- लोकसभा का प्रतिनिधि होने के नाते इस प्रकरण से अवगत करा रहा हूं. मेरे लोकसभा क्षेत्र में सिंधिया समर्थक मंत्रीगण और उनके समर्थक नेताओं के द्वारा आयोजित किए जाने वाले पार्टी और सरकार के कार्यक्रमों में मेरी और पार्टी के कई निष्ठावान पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की लगातार उपेक्षा की जा रही है. यहां तक कि मुझे आमंत्रण भी नहीं दिया जाता है, ना ही किसी कार्य के उद्घाटन या लोकार्पण कार्यक्रम की शिलापट्टिका पर प्रोटोकॉल के अनुसार मुझे उचित स्थान भी नहीं दिया जाता है. तीनों जिलों के अधिकारी कर्मचारी भी उनकी उपेक्षा करते हैं. उनकी अध्यक्षता में होने वाली बैठक का भी सिंधिया समर्थक बॉयकॉट करते हैं.

पशुओं से क्रूरता पर सरकार सख्त! पशु कल्याण सलाहकार मंडल करेगा ये काम

केपी यादव ने हराया
गौरतलब है कि यादव ने पिछले लोकसभा चुनाव में सिंधिया को हराया था. मध्य प्रदेश के चंबल रीजन में पड़ने वाली गुना संसदीय सीट पर वोटिंग के छठे चरण (12 मई 2019) में वोट डाले गये थे और चुनावी नतीजों के अनुसार केपी यादव ने एक लाख 25 हजार 549 वोटों से ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराकर यह सीट अपने नाम कर ली थी. इस सीट पर सिंधिया राजघराने की तीन पीढ़ियों का कब्जा रहा और यह परिवार कोई चुनाव नहीं हारा था. लेकिन केपी यादव ने इतिहास बदल दिया.

WATCH LIVE TV

Trending news