दुनिया को कब मिलेगा कोरोना महामारी से पूरी तरह छुटकारा? इस अरबपति ने बताई तारीख!
Advertisement

दुनिया को कब मिलेगा कोरोना महामारी से पूरी तरह छुटकारा? इस अरबपति ने बताई तारीख!

नई दिल्लीः कोरोना महामारी से पूरी दुनिया परेशान है और अब तक इस महामारी से लाखों लोगों की जान जा चुकी है. ऐसे में सभी लोग उस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जब सबकुछ पहले जैसा सामान्य हो जाएगा.

फाइल फोटो.

नई दिल्लीः कोरोना महामारी से पूरी दुनिया परेशान है और अब तक इस महामारी से लाखों लोगों की जान जा चुकी है. ऐसे में सभी लोग उस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जब सबकुछ पहले जैसा सामान्य हो जाएगा. अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स रहे और आईटी दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स ने इसका जवाब देने की कोशिश की है. बता दें कि बिल गेट्स ने उस समय का ऐलान कर दिया है, जब इस दुनिया से कोरोना महामारी पूरी तरह से खत्म हो जाएगी. 

साल 2022 के अंत तक होगा सबकुछ सामान्य
बिल गेट्स के इस जवाब से वो लोग निराश हो सकते हैं, जो हाल-फिलहाल में इस बीमारी से छुटकारा मिलने की आस लगाए बैठे हैं. दरअसल बिल गेट्स ने कहा है कि दुनिया को 2022 के अंत तक कोरोना महामारी से पूरी तरह से छुटकारा मिल सकेगा. पोलैंड के एक न्यूजपेपर के साथ बातचीत में बिल गेट्स ने ये बातें कही हैं.

पत्नी भी कह चुकी हैं ये बात
गौरतलब है कि बिल गेट्स की पत्नी मेलिंडा गेट्स ने भी हाल ही में कोरोना महामारी खत्म होने की यही टाइमलाइन बताई थी. मेलिंडा गेट्स से पूछा गया था कि पूरी दुनिया कोरोना महामारी के खिलाफ कब हर्ड इम्यूनिटी हासिल कर पाएगी? इसके जवाब में मेलिंडा गेट्स ने कहा था कि साल 2022 के अंत में दुनिया को कोरोना महामारी से छुटकारा मिल सकेगा. 

इसकी वजह बताते हुए मेलिंडा गेट्स ने कहा था कि दुनिया के कई विकासशील देशों में वैक्सीन ही इस साल के अंत तक या 2022 तक पहुंच पाएगी. बता दें कि गेट्स दंपति ने अपनी बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के जरिए दुनियाभर में कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए 1.75 बिलियन डॉलर दान किए हैं. 

 

Trending news