मुर्गा-मुर्गी और भेड़-बकरी पालन सीखेंगे MP के युवा, कांग्रेस बोली-इससे अच्छा तो हमारा म्यूजिक बैंड कोर्स था
Advertisement

मुर्गा-मुर्गी और भेड़-बकरी पालन सीखेंगे MP के युवा, कांग्रेस बोली-इससे अच्छा तो हमारा म्यूजिक बैंड कोर्स था

कांग्रेस का आरोप है कि सरकार युवाओं को आगे बढ़ाने की जगह पीछे धकेल रही है. सरकार रोजगार देने में सरकार असफल रही है.

सांकेतिक तस्वीर.

भोपाल:  कमलनाथ सरकार के बैंड-म्यूजिक सिखाने के प्लान का विरोध करने वाली बीजेपी अब प्रदेश के कॉलजों में पशुपालन सिखाने का नया कोर्स शुरू करने जा रही है. राज्य के कॉलेजों में मुर्गा.मुर्गी, भेड़.बकरी पालने की ट्रेनिंग देने वाले कोर्स शुरू होंगे. गौरतलब है कि इससे पहले प्रदेश का अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय नीम, हकीम, झोला झाप डॉक्टरों को ट्रेनिंग देकर इलाज का लाइसेंस देने को लेकर सुर्खियों में रहा है. 

बेघर बुजुर्गों की मदद को आगे आए एक्टर सोनू सूद, इंदौरवासियों से की ये अपील

पशुपालन कोर्स के लिए सीएम से चर्चा हुई
अब मध्य प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर मोहन यादव का प्लान है कि युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए पशुपालन के भी गुर सिखाए जाएं. उच्च शिक्षा मंत्री युवाओं को पशुपालन सिखाने वाले नए कोर्स के लिए सीएम से चाय पर चर्चा भी कर चुके हैं. युवाओं को पशुपालन की ट्रेनिंग को उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव नवाचार बता रहे हैं.

पशुपालन से म्यूजिक बैंड अच्छा
शिवराज सरकार के पशुपालन कोर्स को लेकर कांग्रेस हमलावार हो गई है. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि शिक्षित युवाओं को गाय, भेड़, बकरियों के पालने की ट्रेनिंग देकर सरकार उनको अंधकार में ले जाना चाहती है. आईटी के जमाने में मवेशियों को पालने का कोर्स कराने की तैयारी कर रही है. इसके साथ ही पूर्व मंत्री ने कहा कि पशुपालन ट्रेनिंग से अच्छा तो कमलनाथ का म्यूजिक बैंड सिखाने का प्लान था.

पलकों पर जमी बर्फ की परत, MP के इस जिले में ठंड का कहर, देखें PHOTOS

शिक्षित युवाओं के साथ खिलवाड़
कांग्रेस का आरोप है कि सरकार युवाओं को आगे बढ़ाने की जगह पीछे धकेल रही है. कमलनाथ सरकार में जनसंपर्क मंत्री रहे पीसी शर्मा का कहना है कि रोजगार देने में सरकार असफल रही है. शिक्षित युवाओं को रोजगार की जगह पशुपालन की ट्रेनिंग देने का काम नहीं होना चाहिए. कांग्रेस इसका विरोध करेगी, युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने देंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news