MP: कौन सच्चा-कौन झूठा?, कांग्रेस के आरोपों को विधायक ही नकार रहे
Advertisement

MP: कौन सच्चा-कौन झूठा?, कांग्रेस के आरोपों को विधायक ही नकार रहे

बंधक बनाने वाले सवाल पर नरेंद्र सलूजा (Narendra Saluja) ने कहा कि हमने तो वैसी कोई सूची जारी नहीं की जिसमें इन विधायक या किसी का नाम हो जो बंधक थे. जो बंधक थे हमें उनका नाम पता है, वक्त आने पर खुलासा भी कर देंगे. जबकि तीन विधायक ऐसी किसी भी घटना से इनकार कर रहे हैं.

MP: कौन सच्चा-कौन झूठा?, कांग्रेस के आरोपों को विधायक ही नकार रहे

भोपाल: मध्य प्रदेश में ऑपरेशन लोटस (Operation Lotus) को लेकर मचा सियासी बवाल रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अब कांग्रेस पार्टी के मीडिया को-ऑर्डिनेटर नरेंद्र सिंह सलूजा ने कहा है कि बंधक बनाए गए विधायकों को हम छुड़ाकर लाए हैं. भले विधायक अलग-अलग बयानबाजी कर रहे हों. हां, लेकिन हमने कोई सूची जारी नहीं की थी. विधायकों में कुछ मतभेद हो सकते हैं. हम शुरू दिन से कह रहे हैं कि कुछ विधायक बंधक थे. उनको हम छुड़ा के लाए हैं. जबकि तीन विधायकों ने बंधक बनाने जैसे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

नरेंद्र सलूजा (Narendra Saluja)ने कहा कि हमने तो वैसी कोई सूची जारी नहीं की जिसमें इन विधायक या किसी का नाम हो जो बंधक थे. जो बंधक थे हमें उनका नाम पता है, वक्त आने पर खुलासा भी कर देंगे. कांग्रेस ने ऐसी कोई सूची जारी नहीं की. जिसमें ऐसा कहा गया हो कि फलां विधायक बंधक थे और फलां-फलां विधायक को छुड़ा के हम लाए हैं.

भोपाल लौटे 5 विधायकों ने की CM कमलनाथ से मुलाकात, सिंधिया ने चुप्पी तोड़ते हुए कही ये बात

मंत्री प्रदीप जायसवाल (Pradeep Jaiswal) को मंत्री मंडल से बाहर करने वाले संजीव कुशवाह के बयान पर सलूजा ने कहा कि विधायकों को अपनी बाBJत करने का हक है, लेकिन निर्णय मुख्यमंत्री का होता है. किसको रखना और हटाना है और किस पर कार्रवाई करना है यह मुख्यमंत्री का अधिकार है. लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का हक है. 

शोभा ओझा ने साधा बीजेपी पर निशाना
इस पूरे घटनाक्रम पर कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा (Shobha Ojha) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सब खेल खत्म हो चुका है, भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से एक्सपोज हो चुकी है. इनके षड्यंत्र का पर्दाफाश हो चुका है और सभी विधायक कांग्रेस के साथ हैं. सरकार को कोई भी खतरा नहीं है. जो मुंगेरीलाल के हसीन सपने इन्होंने देखे थे वो तहस-नहस हो चुके हैं. शिवराज सिंह चौहान, नरोत्तम मिश्रा, संजय पाठक और भदौरिया पूरी तरह से एक्सपोज हो चुके हैं.

Video: मध्य प्रदेश में सियासी संकट पर दिग्विजय ने शिवराज पर लगाए आरोप, मिला ये जवाब

बंधक वाले बयान पर क्या कहना है विधायक रामबाई का?
बहुजन समाज पार्टी (BSP) से निष्काषित विधायक राम बाई (Ram Bai) ने बंधक बनाए जाने वाले आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि किसी को कोई कहीं नहीं ले गया था. सब अपनी मर्जी से गए थे. विधानसभा का सत्र शुरू होने जा रहा है ऐसे में विपक्ष भी शांत नहीं बैठ सकता है. राज्यसभा के लिए बीएसपी सुप्रीमो जो आदेश करेंगी हम उनका पालन करेंगे. गूरुग्राम के होटल में बदतमीजी किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जो हाथ लगाएगा उसके हाथ तोड़ दूंगी. ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था. अगर सच जानना है तो जीतू पटवारी और जयवर्धन सिंह बता सकते हैं.

MP: कांग्रेस विधायक का चौंकाने वाला खुलासा, बताया- BJP दे रही ED और IT की धमकी

SP विधायक राजेश बबलू शुक्ला ने कांग्रेस को ही घेरा
SP विधायक राजेश बबलू शुक्ला (Rajesh Bablu Shukla) ने कहा कि कांग्रेस नेता कह रहे हैं रेस्क्यू करके लाए हैं. ऐसा कुछ नहीं है. हमें कौन बंधक बना पाएगा? हम तो बुंदेलखंड से हैं, गरीब हैं, किसान हैं, लेकिन इतने कमजोर नहीं कि कोई हमें बंधक बना सके चाहे वह कांग्रेस हो या भाजपा हो. सीएम के साथ बैठक पर विधायक शुक्ला बोले कि मुख्यमंत्री से बैठक साल में कई बार होती है. क्षेत्र के काम के बारे में बात करना हो तो मुख्यमंत्री के पास जाना पड़ता है. मंगलवार रात दिल्ली में था. जब रात में यह घटनाक्रम हुआ तो लोगों के फोन आने शुरू हो गए. पूरा घटनाक्रम सुना उसके बाद मंत्री तरुण भनोट, जयवर्धन सिंह हमसे मिलने पहुंचे. कोई काम नहीं था बस ऐसे ही मिलने पहुंचे थे. उन्होंने कहा भोपाल चलो. इसके बाद कांग्रेस वाले कहने लगे कि हमें चार्टर्ड से लाया गया. जबकि हम तो कहीं फंसे हुए नहीं थे. पैसों का लालच देने की बात है तो 50 साल के जीवन में कभी पैसों को महत्व नहीं दिया. बीजेपी नेताओं से हमारी कोई मुलाकात नहीं हुई है.

CM कमलनाथ ने की शिवराज के दीर्घायु होने की कामना, पटवारी बोले- न करें हार्सट्रेडिंग जैसे काम

संजीव कुशवाहा का कांग्रेस पर आरोप- कुछ मंत्रियों ने नंबर बढ़ाने के लिए किया ड्रामा
BSP के ही विधायक संजीव सिंह कुशवाहा (Sanjeev singh Kushwaha) ने कहा कि दिल्ली जाकर भाजपा नेताओं से मिलने पर क्या गुनाह हो गया. इतना हंगामा किया जा रहा है. हम दिल्ली जाते रहते हैं. यह पहली बार है जब इतना हंगामा किया जा रहा है. बुधवार को दिल्ली में रहने के दौरान दिग्विजय सिंह ने फोन करके कहा भोपाल आ जाओ. तो हम कांग्रेस के प्लेन में बैठकर आ गए. इसके बाद सीधे मुख्यमंत्री से मिलने चले गए. संजीव ने यह भी कहा- अगर कांग्रेस नेता हमें छुड़ाकर लाए हैं तो फिर वे अपने विधायकों को क्यों नहीं छुड़ा पाए. मायावती ने कांग्रेस सरकार का समर्थन करने के लिए कहा था, इसी बात पर हम कायम हैं. कांग्रेस के मंत्री अपने नंबर बढ़वाने के लिए ऐसा ड्रामा कर रहे हैं.

Trending news