Pulwama attack की दूसरी बरसी: 500 मुस्लिम युवकों ने किया रक्तदान, शिवराज के मंत्री ने तारीफ में कही ये बात
Advertisement

Pulwama attack की दूसरी बरसी: 500 मुस्लिम युवकों ने किया रक्तदान, शिवराज के मंत्री ने तारीफ में कही ये बात

मध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने रक्दान करने वाले युवाओं का हौसला-अफजाई किया. पढ़िए पूरी खबर...

शिविर में पहुंचे मध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव.

सागर: पुलवामा हमले की आज दूसरी बरसी है. दो साल पहले साल 2019 में आज ही के दिन यानी 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में देश के 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे. उन सभी जवानों की शहादत को देश आज याद कर रहा है. मध्य प्रदेश के सागर जिले के गढ़ाकोटा में शहीदों को नमन करते हुए मुस्लिम समाज ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया. इस दौरान करीब 500 युवकों ने रक्तदान किया. शिविर के दौरान हिंदू-मुस्लिम एकता की भावना उभरकर सामने आयी. 

शिविर में पहुंचे मध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने रक्दान करने वाले युवाओं का हौसला-अफजाई किया. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज ने इतनी बड़ी संख्या में रक्तदान कर कौमी एकता की मिसाल पेश की है, इससे देश में दूसरे लोग भी प्रेरणा लेंगे. मंत्री गोपाल भार्गव ने रक्तदान करने वाले सभी मुस्लिम युवकों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया है. 

क्या है पुलवामा आंतकी हमला
बता दें कि साल 2019 के फरवरी महीने की 14 तारीख ने देश को झकझोर कर रख दिया था. इस दिन हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर हमलावर ने विस्फोटक भरी कार से सीआरपीएफ काफिले की बस को टक्कर मार दी थी. धमाका इतना भयंकर था कि बस के परखच्चे उड़ गए थे. इसके बाद घात लगाए आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग भी की थी. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. 

ये भी पढ़ें: VALENTINE DAY: कौन थी मृगनयनी? जिसके प्यार में राजा ने बिछवाई 17 मील लंबी वाटर पाइप लाइन

पूरा देश कर रहा नमन
14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों को आज सारा देश याद कर रहा है. जवानों के संघर्ष और बलिदान को याद कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत आम लोग से लेकर सेलिब्रिटी तक उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: MP Weather Alert: अगले 48 घंटों में मध्य प्रदेश में करवट लेगा मौसम, इन जिलों में हो सकती है बारिश

ये भी पढ़ें: सब्सिडी लेने के लिए घर बैठे आधार कार्ड से लिंक करें गैस कनेक्शन, ये रहे स्टेप्स

WATCH LIVE TV

Trending news