धर्मांतरण के लिए उकसाने वाला युवक गिरफ्तार, बोला-देवी-देवताओं की पूजा बंद करो, ईसा मसीह को मानो
Advertisement

धर्मांतरण के लिए उकसाने वाला युवक गिरफ्तार, बोला-देवी-देवताओं की पूजा बंद करो, ईसा मसीह को मानो

Religious Conversion in Indore: इंदौर के पास खुडै़ल में एक धर्मांतरण (conversion) का मामला देखने में आया है. यहां एक राहुल नाम का युवक 28 लोगों को एक जगह एकत्रित कर उनको दूसरे धर्म में धर्मांतरण करने के लिए प्रेरित कर रहा था. 

धर्मांतरण के लिए उकसाने वाला युवक गिरफ्तार, बोला-देवी-देवताओं की पूजा बंद करो, ईसा मसीह को मानो

शिव शर्मा/इंदौर: इंदौर के पास खुडै़ल में एक धर्मांतरण (conversion) का मामला देखने में आया है. यहां एक राहुल नाम का युवक 28 लोगों को एक जगह एकत्रित कर उनको दूसरे धर्म में धर्मांतरण करने के लिए प्रेरित कर रहा था. जब इस बात की भनक लगी तो गांव के कुछ युवक मौके पर पहुंचे औऱ इसका काफी विरोध किया. फिर थाने में जाकर युवक की शिकायत कर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है.

दरअसल इंदौर के पास खुड़ैल में एक धर्मांतरण का मामला देखने को मिला है. यहां एक राहुल नामक युवक ने 28 लोगों को एक जगह एकत्रित कर उनको ईसाई धर्म में अपनाने के लिए प्रेरित कर रहा था. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी राहुल बरगुंडा खंडवा का रहने वाला है और धर्मांतरण के लिए वो खुड़ैल व आसपास के गांव में आता जाता था. जहां वो गांव के लोगों को इकट्ठा कर एक सभा के तौर पर धर्मांतरण के बारे में ग्रामीणों को संबोधित करता था.

MP News: इंदौर में धर्मांतरण का मामला! ईसाई धर्म नहीं अपनाने पर गांव से निकालने की धमकी

देवी-देवताओं को मत मानो
ग्रामीण एसपी भगवत सिंह विरदे ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी की आर्थिक स्थिति क्या है, इसकी जांच की जा रही है. इसके साथ ही ये बात भी सामने आ रही है कि वो ग्रामीणों को कहता था कि देवी-देवताओं को मत मानिए, ईसा मसीह को मानिए. वो सभी से आर्थिक लाभ की बात भी करता था. अभी और भी कोई नाम आता है, तो हम उसकी भी जांच करेंगे.

पहले भी आया था मामला 
बता दें कि इसके पहले भी इंदौर के खुड़ैल में एक मामला सामने आया था. जिसमें एक व्यक्ति लगातार लोगों पर दबाव डालकर धर्मांतरण (Threatened To Convert) करवाना चाहता था. इस मामले को लेकर पीड़ित का ये भी कहना था कि उसको ये भी धमकी दी गई थी कि अगर उसने धर्म परिवर्तन नहीं किया तो उसको गांव में रहने नहीं दिया जाएगा. फिलहाल पूरे ही मामले में पुलिस ने काफी बारीकी से जांच पड़ताल करते हुए आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

Trending news