नहाने के चलते 'दुनिया के सबसे गंदे आदमी' की मौत! दुनिया भर में हो रही चर्चा
Advertisement

नहाने के चलते 'दुनिया के सबसे गंदे आदमी' की मौत! दुनिया भर में हो रही चर्चा

World Dirtiest Man Died: दुनिया के सबसे गंदे व्यक्ति माने जाने वाले अमो हाजी का निधन हो गया है. बता दें कि अमो हाजी पिछले करीब 50 सालों से नहाए नहीं थे और हाल ही में उनके पड़ोसियों ने उन्हें जबरन नहला दिया, जिससे उनकी मौत हो गई. 

नहाने के चलते 'दुनिया के सबसे गंदे आदमी' की मौत! दुनिया भर में हो रही चर्चा

World Dirtiest Man: दुनिया के सबसे गंदे आदमी कहलाने वाले ईरान के अमो हाजी (Amou Haji) की मौत हो गई है. गौर करने वाली बात ये है कि अमो हाजी की मौत नहाने के चलते हुई है. अमो हाजी पिछले करीब 50 सालों से नहीं नहाए थे. बीते दिनों उनके गांव के लोगों ने उन्हें जबरन नहला दिया, जिसके बाद अमो हाजी बीमार हो गए और 94 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई. 

बता दें कि अमो हाजी को दुनिया का सबसे गंदा आदमी (World Dirtiest Man) कहा जाता था. वह बीते करीब 50 से भी ज्यादा सालों से नहीं नहाए थे. अमो हाजी दक्षिणी ईरान के देजगाह गांव के रहने वाले थे. उनका कोई परिवार या रिश्तेदार नहीं था और वह ईंटों की बनी एक झोपड़ी में रहते थे. अमो हाजी को उनकी जवानी के दिनों में ही नहाने से डर लगता था. उन्हें लगता था कि वह नहाने से बीमार हो जाएंगे. जिसके बाद उन्होंने करीब 50 साल पहले नहाना छोड़ दिया था. 

साल 2014 में तेहरान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में अमो हाजी ने बताया था कि उनका पसंदीदा भोजन सीही का मांस है. अमो आमतौर पर सड़ा हुआ मांस खाते थे और गंदा पानी पीते थे. कई सालों से नहीं नहाने के चलते अमो हाजी के शरीर पर जगह जगह घाव हो गए थे. अमो हाजी सिगरेट पीने के भी गजब के आदी थे और एक बार में कई सिगरेट पी जाते थे. जब भी उनके गांव के लोग उन्हें नहलाने की कोशिश करते तो वह नाराज और दुखी हो जाते थे. अमो  के जीवन पर साल 2013 में एक डॉक्युमेंट्री फिल्म भी बनी थी, जिसका टाइटल द स्ट्रेंज लाइफ ऑफ अमो हाजी (Strange Life of Amou Haji) था. कुछ हफ्ते पहले ही उनके गांव के लोगों ने उन्हें जबरन नहला दिया लेकिन उसके बाद उनकी तबीयत खराब हुई और आखिरकार उनकी मौत हो गई. 

Trending news