कैंसर दिवस पर डॉक्टरों ने की ऑर्गेनिक खेती को बढ़ावा देने की मांग! जानिए क्यों?
Advertisement

कैंसर दिवस पर डॉक्टरों ने की ऑर्गेनिक खेती को बढ़ावा देने की मांग! जानिए क्यों?

विश्व कैंसर दिवस के मौके पर देवी अहिल्या कैंसर हॉस्पिटल के निदेशक डॉ अजय हार्डिया ने कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचने के लिए लोगों में जागरुकता के लिए कई अहम बातें बताई. 

कैंसर दिवस पर डॉक्टरों ने की ऑर्गेनिक खेती को बढ़ावा देने की मांग! जानिए क्यों?

इंदौरः दुनिया भर में सबसे ज्यादा मौतें कैंसर से होती है. सबसे ज्यादा  कैंसर के शिकार नशा करने वाली युवा पीढ़ी हो रही है. इसलिए लोगों को जागरूक करने के लिए 4 फरवरी यानी आज के ही दिन विश्व कैंसर दिवस मनाया जाता है. इंदौर के देवी अहिल्या कैंसर हॉस्पिटल में यहां के नर्सिंग के छात्र-छात्राओं ने लोगों को जागरुक करने के लिए शहर में एक जागरुकता रैली का आयोजन किया. यह रैली इंदौर के राजवाड़ा से शुरू हुई और रैली का समापन इंदौर के रीगल चौराहे पर हुआ.

डॉ अजय हार्डिया ने लोगों को किया जागरुक
विश्व कैंसर दिवस के मौके पर देवी अहिल्या कैंसर हॉस्पिटल के निदेशक डॉ अजय हार्डिया ने कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचने के लिए लोगों में जागरुकता के लिए कई अहम बातें बताई. उन्होंने कहा वर्तमान समय में युवा पीढ़ी नशे के कारण अपने मार्ग से भ्रमित होती जा रही है. जिसके लिए विश्व कैंसर दिवस पर रैली निकालकर कर लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है ताकि भारत की युवा पीढ़ी नशे से मुक्त होकर कैंसर मुक्त भारत का निर्माण करने मे सहयोगी बने.

सरकार ऑर्गेनिक खेती को दे बढ़ावा
देवी अहिल्या कैंसर हॉस्पिटल के निदेशक डॉ अजय हार्डिया ने कहा कि खेती में उपयोग होने वाले उर्वरकों और कीटनाशक से लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ रहा है. उन्होनें सरकार से भी अनुरोध किया कि सरकार ऑर्गेनिक खेती को बढ़ावा दे. कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से बचने के लिए हमें जैविक खेती पर ध्यान देने की आवश्यकता है.

Trending news