Vastu Shastra for Money Plant: इस दिशा में लगाए घर में मनी प्‍लांट,पैसों की छप्पर फाड़ के होगी बरसात
Advertisement

Vastu Shastra for Money Plant: इस दिशा में लगाए घर में मनी प्‍लांट,पैसों की छप्पर फाड़ के होगी बरसात

Right Direction To Plant Money Plant: घर में मनी प्लांट लगाने के बाद भी आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है तो आज हम आपको मनी प्लांट लगाने की सही दिशा बताएंगे. जिससे आपको बहुत लाभ मिलेगा.

 

Money Plant Benifits

Money Plant Benifits: हम जानते हैं कि मनी प्लांट बहुत फायदेमंद होता है. वास्तु शास्‍त्र के अनुसार घर में मनी प्लांट का पौधा आज भी प्रासंगिक है. बता दें कि नेचुरल एयर प्‍यूरीफायर के रूप में काम करना, पॉजिटिव एनर्जी देना, घर में धन और समृद्धि बढ़ाने जैसे मनी प्लांट के कई लाभ हैं. हालांकि घर में मनी प्लांट लगाने के बावजूद भी आपको इसका कोई खास फायदा नहीं मिल रहा है और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है तो चलिए आज हम आपको मनी प्लांट के बारे में कुछ बहुत ही अहम बातें बताएंगे.

मनी प्लांट को किस दिशा में लगाएं?
घर में मनी प्लांट कैसे रखा गया है ये बहुत मायने रखता है क्योंकि ये आपके परिवार को धन और समृद्धि प्रदान करने में मदद कर सकता है. इसलिए मनी प्लांट को सही दिशा में लगाना बहुत‍ जरूरी है. वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट लगाने की सही दिशा उत्तर है. बता दें कि मनी प्लांट को कभी भी पूर्वोत्तर दिशा में नहीं लगाया जाना चाहिए क्योंकि ये सबसे नकारात्मक माना जाता है और इससे आर्थिक संकट पैदा हो सकता है.

Broom Vastu Tips: झाड़ू को पैर मारना बहुत नुकसानदायक, गलती से भी किया ये तो इन मुसीबतों में पड़ जाएंगे

मनी प्लांट के लाभ
-मनी प्लांट का सबसे महत्वपूर्ण फायदा ये है कि ये अपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करता है, इसलिए इसका नाम मनी प्लांट है.
-मनी प्लांट घर के इंटीरियर की साज-सज्जा को बढ़ाता है.
-वास्तु के अनुसार, मनी प्लांट नेगेटिव एनर्जी को दूर करता है.जिससे घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है.
-घर में मनी प्लांट लगाने से सुख-समृद्धि आती है.
-मनी प्लांट कार्बन मोनोऑक्साइड जैसे वायु प्रदूषकों को खत्म करके हवा को शुद्ध करता है.
-कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अगर आप वाई-फाई राउटर के पास मनी प्लांट रखते हैं तो घर में बच्चे बीमार नहीं पड़ते. साथ ही परिवार के सदस्य हृदय संबंधी समस्याओं से दूर रहते हैं.

 

 

Trending news