Uttar Pradesh Elections: कांग्रेस के घोषणपत्र पर MP में सियासत, कांग्रेस के झूठे वादों पर बिफरी BJP
Advertisement

Uttar Pradesh Elections: कांग्रेस के घोषणपत्र पर MP में सियासत, कांग्रेस के झूठे वादों पर बिफरी BJP

यूपी चुनाव में कांग्रेस के घोषणपत्र (congress manifesto 2022) पर मध्यप्रदेश में सियासत शुरू हो गई है. यूपी के मुद्दे को लेकर बीजेपी (BJP) ने कमलनाथ सरकार को घेरते हुए उनकी समय की सरकार के दौरान कर्जमाफी का मुद्दा उठाया है.

Uttar Pradesh Elections: कांग्रेस के घोषणपत्र पर MP में सियासत, कांग्रेस के झूठे वादों पर बिफरी BJP

UP Election 2022: यूपी चुनाव में कांग्रेस के घोषणपत्र (congress manifesto 2022) पर मध्यप्रदेश में सियासत शुरू हो गई है. यूपी के मुद्दे को लेकर बीजेपी (BJP) ने कमलनाथ सरकार को घेरते हुए उनकी समय की सरकार के दौरान कर्जमाफी का मुद्दा उठाया है. गृह मंत्री नतोत्म मिश्रा (Narottam Mishra) ने यूपी में जारी कांग्रेस के मैनिफेस्टो को आड़े हाथों लेते हुए कांग्रेस पर सवाल खड़े किए. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ (Kamalnath) ने किसानों और नौजवानों के साथ किए गए झूठे वादों के चलते मप्र कांग्रेस को नाम लेने लायक नहीं छोड़ा है.

'यूपी में कांग्रेस के झूठे वादे नहीं चलने वाले'
गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने हमारी बात पर मुहर लगा दी. हम भी कह रहे थे कि मध्यप्रदेश में कर्जमाफी नहीं हुई और आज कांग्रेस ने खुद मान लिया इसलिए अन्य राज्यों का जिक्र किया जा रहा है. यूपी में भी कांग्रेस के झूठे वादे नहीं चलने वाले है. मध्यप्रदेश के किसानों के साथ कितना बङा धोखा हुआ ये सभी जानते हैं. यूपी की जनता भी सब जानती है. बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया.

Uttar Pradesh Elections: अखिलेश यादव पर नरोत्तम मिश्रा का हमला, 'उन्हें कानून व्यवस्था पर विश्वास नहीं'

कांग्रेस का जवाबी हमला
कांग्रेस ने जवाबी हमले में कहा कि मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री ने विधानसभा में आंकड़ा दिया था है, कि 11 हज़ार करोड़ रुपये से 27 लाख किसानों का कर्जा माफ हुआ. कमलनाथ की सरकार में अगर सरकार नहीं गिराते तो 55 लाख किसानों का कर्जा माफ होता. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने बीजेपी के आरोप का जवाब देते हुए कहा कि नरोत्तम मिश्रा यूपी की कानून व्यवस्था पर बात कर रहे हैं. कांग्रेस का दावा है कि यूपी चुनाव में बीजेपी का सफाया होगा. 

कांग्रेस ने घोषणा पत्र 'उन्नति विधान' जारी किया
उत्तर प्रदेश चुनावों के लिए कांग्रेस ने बुधवार को घोषणा पत्र 'उन्नति विधान' जारी किया था. कांग्रेस का ये तीसरा और आखिरी घोषणापत्र है. कांग्रेस ने युवाओं के लिए 'युवा विधान' और महिलाओं के लिए 'शक्ति विधान' घोषणा पत्र पहले ही जारी कर दिया था. 'उन्नति विधान' जारी करते वक्त कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बताया था कि इसमें किसानों के कर्ज माफ और बिजली बिल हाफ करने की बात है. प्रियंका गांधी ने कहा कि हमें यूपी की जनता से जो भी सुझाव मिले हैं उनको घोषणा पत्र में शामिल किया है. 

Watch Live Tv

Trending news