यूक्रेन से लौटी मां-बाप की इकलौती बेटी, कहा- भारतीय होने पर गर्व है
Advertisement

यूक्रेन से लौटी मां-बाप की इकलौती बेटी, कहा- भारतीय होने पर गर्व है

यूक्रेन में रहकर पढ़ाई कर रही कटनी की रहने वाली सुनिधि सिंह सकुश अपने घर लौट आई हैं. जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पर उन्होंने सकुशल लौटने भारत सरकार का आभार जताया है.य साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें भारतीय होने पर गर्व है.

यूक्रेन से लौटी मां-बाप की इकलौती बेटी, कहा- भारतीय होने पर गर्व है

कटनी: रूस और यूक्रेन की जंग के बीच हजारों भारतीय छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं. ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसी कटनी की बेटी सुनिधि सिंह को सकुशल वापस लाया गया है. कटनी कन्या महाविद्यालय में लैब टेक्नीशियन हेमलता सिंह की इकलौती बेटी सुनिधि यूक्रेन में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रही थी. वह एमबीबीएस थर्ड ईयर की छात्र हैं. सकुशल घर वापसी पर उन्होंने सरकार का आभार जताया साथ ही कहा कि उन्हें भारतीय होने पर गर्व है.

एयरपोर्ट में हुआ जोरदार स्वागत
सुनिधि पिछले चार दिनों से रोमानिया बॉर्डर पहुंचकर वतन वापसी की राह देख रही थीं. उन्हें मंगलवार की देर शाम स्पेशल फ्लाइट से दिल्ली लाया गया था. वे आज सुबह फ्लाइट से जबलपुर पहुंची. सुनिधि के उसके माता पिता उन्हें लेने पहले ही जबलपुर पहुंच गए थे. जैसे ही फ्लाइट से सुनिधि डुमना एयरपोर्ट पहुंची उनका जोरदार स्वागत किया गया.

ये भी देखें: इस तारीख को पेश होगा शिवराज सरकार का लेखाजोखा, बजट में दिखेगी 2023 की झलक

देश आने के लिए करना पड़ा लंबा इंतजार
सुनिधि ने यूक्रेन के हालातों का जिक्र करते हुए कहा है कि युद्ध के चलते यूक्रेन के हालात बेहद खराब हैं.  उन्होने बताया कि वे 20 भारतीय छात्रों के साथ बस से रोमानिया बॉर्डर तक पहुंची थी. इसमें उन्हें करीब 30 घंटे लगे. करीब 8-9 किलोमीटर पैदल भी चलना पड़ा. इसके बाद चार दिन तक इंतजार करना पड़ा. तब जाकर भारत आने के लिए फ्लाइट में जगह मिली.

सरकार का जताया आभार
सुनिधि ने बताया कि युद्ध के हालातों के बीच यूक्रेन में अनेकों भारतीय छात्र अभी भी फंसे हुए हैं. सुनिधि ने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की वतन वापसी के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा है कि अगर प्रधानमंत्री मोदी न होते तो शायद यह मुमकिन न होता और वह भी वापस न लौट पाती. उसने कहा है कि हम सही समय पर वतन वापस आ गए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news