Bad Dream: सपने में दिखे ये चीजें तो हो जाए सावधान, तुरंत करें ये उपाय
Advertisement

Bad Dream: सपने में दिखे ये चीजें तो हो जाए सावधान, तुरंत करें ये उपाय

Bad Dream Remedies: रात को सोते वक्त सपने देखना सामान्य बात है, लेकिन कभी-कभी सोते वक्त हमें ऐसे डरावने सपने दिखाई देते हैं, जो बहुत अशुभ होता है. ऐसे में आज हम स्वपन शास्त्र के हिसाब से ऐसे सपनों के बारे में जानेंगे, जिसका हमारे वास्तिवक जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

 

Bad Dream: सपने में दिखे ये चीजें तो हो जाए सावधान, तुरंत करें ये उपाय

Bad Dream Remedies: रात में या दिन में सपनों का दिखना सामान्य बात है. ज्यादात्तर सपने हमारे दैनिक जीवन में चल रही घटनाक्रमों पर निर्भर होते हैं. स्वपन शास्त्र की माने तो सोते वक्त दिखने वाला हर सपना कोई न कोई संकेत जरूर देता है, जिसका संबंध हमारे वास्तविक जीवन से होता है. कई बार सोते वक्त हम ऐसे सपने देख लेते हैं जिसे देखकर हम डर जाते हैं और नीद से तुरंत उठ जाते हैं. इस तरह के डरावने सपने हमारे वास्तविक जीवन में घटित होने वाली अशुभ घटनाओं के संकेत होते हैं. आइए जानते हैं ऐसे डरावने सपने आने का हमारे दैनिक जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है और इससे बचने के लिए हमें क्या उपाय करना चाहिए.

इन सपनों का आना होता है अशुभ

नदी या तालाब दिखनाः अगर आप सपने में नदी या तालाब देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप आने वाले दिनों में पेट या लीवर जैसी बीमारी के शिकार हो सकते हैं.

काली बिल्ली दिखनाः अगर आप सपने में काली बिल्ली देखते हैं तो ये बहुत बुरा संकेत होता है. इसका मतलब है कि आपके साथ आने वाले दिनों में कोई बुरी घटना घटित हो सकती है.

सांप दिखनाः अगर आप सपने में काला सांप देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप मुसीबत में फंस सकते हैं, वहीं अगर सपने में सुनहरे रंग का सांप दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपके घर पर पितृ दोष है. ऐसे में आपको पितरों की पूजा करनी चाहिए. 

सांड या बैल दिखनाः अगर आपके सपने में सांड या बैल दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपके साथ कोई अनहोनी हो सकती है.

यात्रा करते हुए देखनाः अगर आप सपने में खुद को यात्रा करते हुए देख रहे हैं तो ऐसा सपना बहुत अशुभ होता है. इसका मतलब होता है कि आप दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं, ऐसे में आपको यात्रा करने से बचना चाहिए.

 

ये भी पढ़ेंः सपने में दिखती है ये 5 चीजें तो लगने वाली है लॉटरी, जानिए क्यों दिखते हैं ये सपने

बुरे सपनों के दुष्प्रभाव को खत्म करने के उपाय
अगर रात को सोते वक्त आपको इस तरह के डरावने सपने को दिखाई देते हैं. तो ये बहुत अशुभ माना जाता है. इन सपनों के दुष्प्रभाव से बचने के लिए सुबह स्नान करने के बाद महामृत्युंजय मंत्र का जप और विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करना चाहिए. आप जिस रात को डरावने सपने देखते हैं उसके अगले दिन सुबह जरूरत मंदो को भोजन करा दें. ऐसा करने से बुरे सपनों के दुष्प्रभाव खत्म हो जाते हैं.

अगर रात को सोते वक्त डरावने सपने आते हैं तो अगले दिन सुबह पानी में गुलाब जल और इत्र डालकर स्नान करें. और गरीबों को मीठा भोजन कराएं. ऐसा करने से सपनों का बुरा प्रभाव खत्म हो जाता है.

 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips For Plants: वास्तु के हिसाब से घर पर लगाएं ये पौधे, हो जाएंगे मालामाल

Disclamer: यहां दी गई सपनों से संबंधित जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है इसे अपनाने से पहले विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

bad dreamsbad dream remediesbad dream meaningastro bad dreams remedybure sapno ko door karne ka upaydream astrologySvapn ShastraAstrologyAstrology Tipsdream scienceबुरे सपनों से बचने का उपायसपनों का मतलबबुरे सपनों का मतलबसपनों का ज्योतिषीय उपायसपनों से जुड़े टोटकेsapne ka mtlbhow to Get Rid of NightmaresScary Dreams meaningस्वप्न विज्ञानसपने के शुभ-अशुभ संकेतअशुभ सपनों के दोष मिटाने के उपायdream and resultShubh SapneAshubh Sapnesapna ka falsapne ka matlabbure sapne dekhne ka matlabस्वप्न फल उपायस्वप्न फल विचारसपने में नदी में नहाते हुए देखनासपने में आकाश में उड़ते हुए देखने का मतलबसपने में कुत्ता देखने का मतलबसपने में सांड या बैल देखने का मतलबबुरे सपनों के दुष्प्रभाव को खत्म करने के उपायसपने में सांप देखने का मतलबmp newsmadhya pardesh chhattisgarh newsSwapna ShastraNightmaresरात में अजीब सपनों के मायनेरात में अजीब सपने क्यों दिखते हैंsapne me kali billi dekhanasapne me ghumna

Trending news