सिवनी की घटना में 9 आरोपी गिरफ्तार, कांग्रेस ने बनाई कमेटी, बीजेपी ने साधा निशाना
Advertisement

सिवनी की घटना में 9 आरोपी गिरफ्तार, कांग्रेस ने बनाई कमेटी, बीजेपी ने साधा निशाना

पुलिस ने हत्या के इस मामले में 6 लोगों पर नामजद और 12 लोगों पर मामला दर्ज किया है, जिसमें अब तक पुलिस ने नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

सिवनी की घटना में 9 आरोपी गिरफ्तार, कांग्रेस ने बनाई कमेटी, बीजेपी ने साधा निशाना

भोपाल। मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के कुरई ब्लॉक में दो आदिवासी युवकों की हत्या का मामले में 9 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, पुलिस आदिवासियों की मौत के बाद आरोपियों की धरपकड़ में लगी हुई है जबकि प्रदेश सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद भी उपलब्ध कराई जा रही है. वहीं इस मामले पर जमकर सियासत भी शुरू हो गई है. बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर निशाना साधने में लगे हुए हैं. 

12 लोगों पर दर्ज हुआ है मामला 
पुलिस ने हत्या के इस मामले में 6 लोगों पर नामजद और 12 लोगों पर मामला दर्ज किया है, जिसमें अब तक पुलिस ने नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

सरकार की तरफ से दी गई मदद
मृतक संपत लाल वट्टी की बेटी सुनीता दैनिक वेतनभोगी के रूप में आदिवासी कन्या आश्रम बरेलीपार में पदस्थ किया गया है. ग्राम सिमरिया निवासी मृतक धानसाय इनवाती के बेटे को भी जयप्रकाश इनवाती हाईस्कूल विजयपानी में दैनिक वेतनभोगी के रूप में नौकरी दी गई है. मृतक संपत लाल वट्टी के आश्रित मट्ठो बाई को 8 लाख 25 हजार की आर्थिक सहायता दी गई है. मृतक धानसाय इनवाती के आश्रित फुलबती इनवाती को भी 8 लाख 25 हजार की आर्थिक सहायता दी गई है. 

कांग्रेस ने बनाई कमेटी 
दरअसल, आदिवासी युवकों की हत्या के बाद इस मामले पर कांग्रेस ने कमेटी का गठन कर दिया है, जो मामले की जांच रिपोर्ट पीसीसी चीफ कमलनाथ को देगी. इस कमेटी में विधायक ओमकार सिंह मरकाम, डॉ अशोक मर्सकोले और नारायण पट्टा को शामिल किया गया है. ये तीनों विधायक जल्द ही मामले की रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को देंगे. वहीं प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना 
वहीं कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया, भाजपा ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा, शिवराज सरकार में मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कांग्रेस हर बात पर राजनीति करती है. हर विषय पर राजनीति नहीं होनी चाहिए यह बेहद आपत्तिजनक है. 

क्या है पूरा मामला 
दरअसल, सिवनी जिले के कुरई थाना अंतगर्त बादल पार चौकी क्षेत्र में गोमांस रखने के शक में तीन आदिवासियों को लाठियों से जमकर पीटा गया. इससे दो लोगों की मौत हो गई. वहीं एक युवक घायल है. घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गुस्साएं ग्रामीणों ने जबलपुर-नागपुर नेशनल हाईवे जाम कर दिया. मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. मृतक सागर गांव के धानशाह और सिमरिया गांव के संपत बट्टी हैं. मृतकों के परिजनों का आरोप है कि हत्या करने वाले बजरंग दल से जुड़े हैं. सूचना मिलने पर बरघाट विधायक अर्जुन सिंह का ककोडिया भी कुरई पहुंचे. उन्होंने गुस्साए लोगों के साथ हाईवे पर बैठकर प्रदर्शन किया. विधायक ने आरोप लगाया है कि आरोपी बजरंग दल के कार्यकर्ता हैं, उन्होंने पुलिस से मांग की है कि हत्या करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़ेंः शाहरुख, धोनी, कोहली, रोहित शर्मा के खिलाफ MP में याचिका दायर, जानिए मामला

WATCH LIVE TV

Trending news