ऋषि सुनक के ब्रिटेन का पीएम बनने पर मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर कही बड़ी बात
Advertisement

ऋषि सुनक के ब्रिटेन का पीएम बनने पर मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर कही बड़ी बात

मंत्री मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री देव स्थानों पर जाने से शर्माते थे, उनका मानना था कि पता नहीं क्या नुकसान हो जाएगा. अब ये 56 इंच वाला है. अब सांस्कृतिक अनुष्ठान का महत्व चल रहा है. 

ऋषि सुनक के ब्रिटेन का पीएम बनने पर मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर कही बड़ी बात

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलामः मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव आज रतलाम पहुंचे. यहां वह गुरुदेव नित्यानंद आश्रम में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने ब्रिटेन के नवनियुक्त प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की तुलना ऋषि मुनियों से कर दी. मोहन यादव ने कहा कि अब आया है ऋषि मुनियों का समय. 300 साल तक हम पर राज करने वालों के यहां भी सत्ता ऋषि मुनियों के हाथ में आ गई है. 

बता दें कि उच्च शिक्षा मंत्री रतलाम जिले के धोसवास गांव में स्थित गुरुदेव नित्यानंद महाराज के आश्रम में पहुंचे थे. रतलाम के नर्मदानंद महाराज कश्मीर के श्रीनगर से अयोध्या तक राष्ट्र गौरव पैदल यात्रा की शुरुआत 4 नवंबर से करने जा रहे हैं. 1350 किलोमीटर की इस पैदल यात्रा का समापन 15 जनवरी को अयोध्या में होगा. इस यात्रा के शुभारंभ कार्यक्रम में मंच से मंत्री मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री धार्मिक अनुष्ठान कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि पहले के प्रधानमंत्री देव स्थानों पर जाने से शर्माते थे, उनका मानना था कि पता नहीं क्या नुकसान हो जाएगा. अब ये 56 इंच वाला है. अब सांस्कृतिक अनुष्ठान का महत्व चल रहा है. ये जो सत्ता दिल्ली में है ये प्रधान सेवक के नाते काम कर रही है. हाल ही में ऋषि सुनक ब्रिटेन के पीएम बने हैं. इस पर मंत्री मोहन यादव ने कहा कि अब ऋषि मुनियों का समय है. 300 साल तक हम पर राज करने वाले इंग्लैंड में ऋषि मुनियों की सत्ता आई है. हमें पता है वहां भी ऋषि सुनक प्रधानमंत्री बने हैं. 

ब्रिटेन में इतिहास में पहली बार एशियाई मूल के ऋषि सुनक प्रधानमंत्री के पद तक पहुंचे हैं. पूरी दुनिया में इस बात की चर्चा है. ऋषि सुनक के पीएम बनने से भारत में खास खुशी का माहौल है. इसकी वजह ये है कि ऋषि के माता पिता भारत से ब्रिटेन गए और ऋषि की पत्नी अक्षता भी भारतीय हैं. अक्षता दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस के संस्थापक नारायणमूर्ति की बेटी हैं. 

Trending news