फीफा वर्ल्ड कप 2022 में छाए रतलाम के सिद्धार्थ! 80 हजार दर्शकों के सामने दी परफॉर्मेंस
Advertisement

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में छाए रतलाम के सिद्धार्थ! 80 हजार दर्शकों के सामने दी परफॉर्मेंस

Ratlam News: फीफा में प्रस्तुति देने के बाद जब सिद्धार्थ रतलाम पहुंचे तो यहां कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी, ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना और रतलाम की अन्य समाजसेवी संस्थाओं ने स्वागत किया. 

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में छाए रतलाम के सिद्धार्थ! 80 हजार दर्शकों के सामने दी परफॉर्मेंस

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलामः फीफा वर्ल्ड कप 2022 कतर में शुरू होने जा रहा है. यह दुनिया के सबसे बड़े आयोजनों में से एक है, जिस पर पूरी दुनिया की निगाहें होती हैं. फीफा की ओपनिंग सेरेमनी 20 नवंबर को होनी है लेकिन वहां अभी से ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन शुरू हो गया है. बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप में आयोजित हुए बॉलीवुड म्यूजिक कार्यक्रम में रतलाम के लाल सिद्धार्थ कश्यप ने भी परफॉर्मेंस दी. कार्यक्रम में सिद्धार्थ ने खुद का कंपोज म्यूजिक पेश किया. 

फीफा में 4 नवंबर को बॉलीवुड संगीत समारोह का आयोजन हुआ. कतर के मुख्य स्टेडियम लुसेन में 80 हजार दर्शकों के सामने इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें तीन प्रोग्राम हुए, जिनमें से एक सिद्धार्थ कश्यप की परफॉर्मेंस रही. सिद्धार्थ कश्यप इंडियन और वेस्टर्न म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट के फ्यूजन के लिए जाने जाते हैं. फीफा में भी सिद्धार्थ ने इसी फ्यूजन म्यूजिक को सितार, वायलिन, बांसुरी, ड्रम, गिटार, की बोर्ड और विभिन्न इंस्ट्रमेंट के साथ पेश किया. खास बात ये है कि सिद्धार्थ की टीम में 10 सदस्य हैं और इनमें से 4 मध्य प्रदेश के मालवा के रहने वाले हैं. 

सिद्धार्थ कश्यप ने बताया कि उनके बैंड ने मुंबई में प्रस्तुति दी थी, जिसके वीडियो फीफा के अधिकारियों ने देखे थे, उन्हीं वीडियो को देखकर फीफा के अधिकारियों ने परफॉर्मेंस के लिए उनका चयन किया. सिद्धार्थ ने कहा कि उन्हें खुशी है कि वह अपने संगीत के शौक की वजह से भारत का नाम विश्व पटल पर ला सके. जब आयोजन के दौरान मेरी परफॉर्मेंस होने वाली थी तो अनाउंसमेंट में भारत और मेरे नाम का ऐलान, मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि रही. सिद्धार्थ आने वाले दिनों में दुबई और लंदन में भी प्रस्तुति देंगे. 

सिद्धार्थ को बचपन से ही म्यूजिक का शौक था बाद में उन्होंने मुंबई जाकर संगीत सीखा. इसके बाद सिद्धार्थ कश्यप ने मुंबई में ही अपना म्यूजिक स्टूडियो खोला. सिद्धार्थ खुद की म्यूजिक एल्बम भी लॉन्च कर चुके हैं. बता दें कि सिद्धार्थ कश्यप रतलाम शहर के विधायक चेतन कश्यप के बेटे हैं. फीफा में प्रस्तुति देने के बाद जब सिद्धार्थ रतलाम पहुंचे तो यहां कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी, ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना और रतलाम की अन्य समाजसेवी संस्थाओं ने स्वागत किया. 

Trending news