MP में गौशाला की लचर स्थिति! चारा नहीं मिलने पर शवों को खा रहीं भूखी गाय
Advertisement

MP में गौशाला की लचर स्थिति! चारा नहीं मिलने पर शवों को खा रहीं भूखी गाय

राजगढ़ में के जीरापुर से गौ सेवा सदन समिति की गौशाला से बहुत भयावह तस्वीर सामने आई है. यहां गौशाला में गायों को चारा के अभाव में गौवंश के शवों को खाना पड़ रहा है.

 

MP में गौशाला की लचर स्थिति! चारा नहीं मिलने पर शवों को खा रहीं भूखी गाय

अनिल नागर/राजगढ़ः मध्य प्रदेश के राजगढ़ में बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां जीरापुर से गौ सेवा सदन समिति की गौशाला से शर्मसार कर देने वाली तस्वीरें सामने आई है. गौशाला के ग्राउंड में कई गोवंश के शव मिले हैं और इन शवों को गाय ही खा रही हैं तो कहीं कुत्ते खा रहे हैं. कुछ गायों को गड्ढा खोदकर सुबह दफनाया गया तो कुछ गायों के शव को गौशाला की गाय ही खा रही थी. 

नगर परिषद और गौशाला प्रबंध लगा रहे एक दूसरे पर आरोप
मामला उजागर होने के बाद जीरापुर नगर परिषद और गौ गौशाला प्रबंधक एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. सेवा सदन गौशाला के उपाध्यक्ष का कहना है कि नगर पालिका की तरफ से जीरापुर नगर की गायों के शव यहां लाकर दफनाए जाते हैं. वहीं नगर परिषद ने गौशाला प्रबंधक के इस दावे को गलत बताते हुए कहा कि गौशाला में जितने भी शव हैं. वह गौ सेवा सदन गोशाला की ही है. जब भी गौशाला में गोवंश की मौत हो जाती है तो उनको दफनाने के लिए नगर परिषद को वही लोग बुलाते हैं.

जानिए क्या कहा पशु चिकिसक ने
वहीं पूरे मामले में पशु चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि गौशाला वालों की तरफ से यह लापरवाही बरती गई. जहां गोवंश को दफनाया जाता है गोवंश को चरने के लिए क्यों भेजा जा रहा है. 

गाय ही खा रहीं गाय का मांस
गौरतलब है कि इतनी बड़ी संख्या में इन गोवंश की मौत हो क्यूं रही. हुई यह एक बड़ा सवाल है, क्या भूखे रह रह कर इनकी मौत हो गई? तस्वीरें तो कुछ यूं ही बयां करती है जिस तरीके से गाय जीरापुर में भूखी हैं, क्योंकि गाय ही गाय का मांस खा रही हैं इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन गायों के पास खाने-पीने को कुछ नहीं मिल रहा या फिर गौशाला प्रबंधक के पास गायों को खिलाने की पर्याप्त व्यवस्था है तो फिर गौशाला की गाय मृत गोवंश को क्यों खा रहा है, वहां तक इन गोवंश को क्यों छोड़ा जा रहा है. वहीं जब 4 दिन पहले जिला पशु चिकित्सा अधिकारी ने इस गौशाला का निरीक्षण किया था तो यह कैसा निरीक्षण था यह सब चीजें उनको क्यों नजर नहीं आई.

ये भी पढ़ेंः MP News: उमा भारती के बयान से BJP में खलबली, मंच से कहा 'मैंने पार्टी छोड़ी नहीं मुझे निकाला गया '

Trending news