Advertisement
photoDetails1mpcg

Vastu Tips: घर ले आएं पीतल का शेर तो दूर होंगी ये परेशानियां, बस जान लें स्थापना की सही दिशा और स्थान

vastu tips keep brass lion in house: कुछ लोगों के घर में रखे पीतल के शेर को देखकर आपके मन में यह सवाल जरूर उठता होगा कि आखिर लोग पीतल का शेर क्यों रखते हैं. आज हम आपके इसे इसी सवाल का जवाब दे रहे हैं.

1/6

आज हम वास्तुशास्त्र के अनुसार पीतल के शेर की मूर्ती के बारे में बताएंगे. कहा जाता है कि घर में पीतल का शेर होना बेहद ही शुभ होता है. तो आइये जानते हैं इसे रखने के फायदे आर तरीके के बारे में...

2/6

आत्मविश्वास बढ़ता है:- कई बार लोग अपने अंदर छुपे भय के कारण दूसरों का सामना नहीं कर पाते. इसका खामयाजा उन्हें पीछे रहकर चुकाना पड़ता है. ऐसे में घर में पीतल का शेर आ जाए तो उनकी आत्मशक्ति प्रदान होता है. पीतल का शेर करियर और व्यवसाय दोनों में तरक्की ला सकता है.

3/6

होता है बृहस्पति का वास:- शेर पीतल से बने होने के कारण इसमें देव गुरु बृहस्पति वास होता है. यही कारण है कि कमजोर गुरु वाले लोग इसे अपने घरों में रखते हैं. इससे गृहों में सुधार होता है.

4/6

जानें सही दिशा:- पीतल का शेर उत्तर पूर्व या पूर्व दिशा में ही रखा जाता है. लेकिन, ध्यान रखें कि उसे रखने वाला स्थान घर का केंद्र हो. इसमें जरा सी भी धूल मिट्टी या गंदगी नहीं होनी चाहिए और उसे बार-बार हिलाना भी नहीं चाहिए.

5/6

हो सकते हैं नुकसान:- आत्मविश्वास और तरक्की लाने वाला पीतल का शेर आर्थिक संकट और मानहानि भी पैदा कर सकता है. इसलिए इसे स्थापित करने से पहले एक्सपर्ट से सही दिशा और वास्तु की जानकारी जरूर लें.

6/6

disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.