नर्मदा परियोजना की अंडर ग्राउंड नहर का हिस्सा ढहा, मलवे में दबे कई मजदूर, 3 का रेस्क्यू
Advertisement

नर्मदा परियोजना की अंडर ग्राउंड नहर का हिस्सा ढहा, मलवे में दबे कई मजदूर, 3 का रेस्क्यू

कटनी स्लीमनाबाद में नर्मदा परियोजना की अंडर ग्राउंड नहर का हिस्सा ढह जाने से 9 मजदूर मिट्टी में दब गई. इनमें से 3 का रेस्क्यू कर लिय गया है.

नर्मदा परियोजना की अंडर ग्राउंड नहर का हिस्सा ढहा, मलवे में दबे कई मजदूर, 3 का रेस्क्यू

कटनी: स्लीमनाबाद में नर्मदा परियोजना की अंडर ग्राउंड नहर का हिस्सा ढह गया. हादसे में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है. शनिवार देर शाम हुए हादसे के बाद भारी संख्या में पुलिस बल और बचाई दल मौके पर पहुंच गया है. अभी कुछ मजदूरों का रेस्क्यू कर लिया गया है. वहीं कइयों को निकालने की कोशिश की जा रही है. घटना की पुष्टि कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने की है.

9 मजदूरों से में 3 का हुआ रेस्क्यू
घटना स्लीमनाबाद इलाके में बरगी बाणसागर तक जाने वाली नर्मदा दायीं तट परियोजना की अंडरग्राउंड नहर परियोजना में हुई है. जानकारी के अनुसार, 9 लोग मिट्टी में दब गए है. घटना की जानकारी लगते ही एनवीडीए की टीम समेत जिला प्रशासन समेत पुलिस अमला मौके पर पहुंच गया. अभी तक 3 लोगों को सकुशल बाहर निकाला गया है.

ये भी पढ़ें: बकरी चराने गए युवक पर भालू का हमला, हिम्मत से लिया काम, इस तरकीब ने बचाई जान

कलेक्टर ने की पुष्टि
घटना की पुष्टि कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने ट्वीट कर की है. वहीं राहत बचाव कार्य का जायजा लेने स्थानीय विधायक समेत कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, एसपी सुनील जैन भी पहुंचे है. अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. फिलहाल किसी तरह की जनहानी की सूचना नहीं है. घटना के बाद से चारो तरफ अपरा तफरी का महौल है.

सीएम ने दिए तेज रेस्क्यू के निर्देश
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताते हुए जिला प्रशासन को घायलों के समुचित उपचार और फंसे हुए मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एसडीआरएफ की टीम भी जबलपुर से घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है.

ये भी पढ़ें: गुजरात के बाद मध्यप्रदेश में बना पीएम मोदी के नाम पर स्टेडियम, विधानसभा अध्यक्ष ने किया लोकार्पण

सिंगरौली के सभी मजदूर
घटना में घायल सभी श्रमिक सिंगरौली जिले के निवासी बताए जा रहे हैं. हादसे का कारण ठेकेदार की लापरवाही से होना कहा जा रहा है. नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि फंसे सभी मजदूर सुरक्षित हैं. उन्हें बाहर निकालने के प्रयास हो रहे हैं. बता दें घटना जमान के 8 फीट नीचे दबी टीवीएम मशीन को बादर निकालने के दौरान हुआ है.

WATCH LIVE TV

Trending news