Name Astrology: जिन लोगों का नाम इन 4 अक्षरों से होता है शुरू वो जिंदगी में सिर्फ एक बार करते हैं प्यार
Advertisement

Name Astrology: जिन लोगों का नाम इन 4 अक्षरों से होता है शुरू वो जिंदगी में सिर्फ एक बार करते हैं प्यार

Name Astrology: आज हम आपको कुछ ऐसे अक्षरों के बारे में बताएंगे. जिन किसी का नाम उनसे शुरू होगा वह लोग ऐसे होंगे जिनको जिंदगी में एक ही बार प्यार होता है और वह अपने पार्टनर का बहुत ख्याल रखते हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Name Astrology: हम यह बात जानते हैं कि ज्योतिष से हम किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके व्यक्तित्व के बारे में जान सकते हैं. गौरतलब है कि हर व्यक्ति में अलग-अलग गुण और अलग-अलग दोष होते हैं. इसलिए हर व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति से अलग होता है. ऐसे ही कुछ लोग अच्छे जीवनसाथी होते हैं तो कुछ लोग बेकार जीवनसाथी होते हैं. कुछ लोग अपने पार्टनर से प्यार करते हैं तो कुछ लोग अपने पार्टनर से प्यार नहीं करते. साथ ही कुछ अपने रिश्ते को लेकर काफी गंभीर होते हैं और वे कभी किसी और से प्यार नहीं करते. वहीं दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो बहुत धोखेबाज होते हैं और अपने पार्टनर को धोखा देते रहते हैं तो आइए हम आपको कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताते हैं जिनका नाम इन चार अक्षरों से शुरू होता है और वो जिंदगी में एक ही बार प्यार करते हैं.

A या अ 
जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के A और हिंदी के अ अक्षर से शुरू होता है, वे बहुत अच्छे पाटनर होते हैं. वो अपनी पत्नी या प्रेमिका से बहुत प्यार करते हैं. ऐसे लोग अपने पार्टनर की छोटी-छोटी बातों को समझते हैं और उन्हें पूरा करने की पूरी कोशिश करते हैं. बता दें कि लड़का हो या लड़की जिसका नाम अ से शुरू होता है, वो अपने रिश्ते को लेकर काफी गंभीर होते हैं. इन लोगों की जोड़ी भी बहुत अच्छी होती है. ये लोग जिंदगी में सिर्फ एक बार प्यार करते हैं. वैसे बॉलीवुड में आपके सामने अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय का एक उदाहरण है, जिनकी जोड़ी बॉलीवुड की बेहतरीन जोड़ियों में से एक है.

R या र 
बनारस के ज्‍योतिषाचार्य सच्चिदानंद त्रिपाठी कहते हैं कि जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के R और हिंदी के र अक्षर से शुरू होता है वो लोग दिल के बहुत साफ होते हैं. वो अपने पार्टनर से बहुत प्यार करते हैं. इनके जीवन में प्यार का बहुत महत्व होता है. वो कोशिश करते हैं कि उनका पार्टनर हमेशा खुश रहे. ये लोग स्वभाव से भी बहुत ही रोमांटिक होते हैं और अपने पार्टनर को हमेशा खुश रखते हैं.

S या स
जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के S और हिंदी के स अक्षर से शुरू होता है, वे अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करते हैं. ऐसे लोग जिंदगी में सिर्फ एक बार प्यार में पड़ते हैं और वो उसी लड़की या लड़के से शादी करते हैं जिनसे वो प्यार करते हैं. ऐसे लोग अपने प्यार के लिए कुछ भी कर सकते हैं और कई लोग तो ऐसे होते हैं कि अगर उन्हें उनका प्यार नहीं मिलता तो वो किसी और से शादी कर भी लें, लेकिन वे कभी भी अपने प्यार को भुला नहीं पाते.

Viral Video: बच्चे को बचाने के लिए सांप से भिड़ गई छिपकली, देखिए मुकाबले में किसकी गई जान

 

V या व
जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के V अक्षर और हिंदी के व अक्षर से शुरू होता है. उनके जीवन में प्यार का बहुत महत्व होता है और ये अपने पार्टनर से बहुत प्यार करते हैं. ऐसे लोग बहुत ही रोमांटिक होते हैं और अपने पार्टनर का बहुत ख्याल रखते हैं. जिन लोगों का नाम व अक्षर से शुरू होता है वो अपने पार्टनर की हर जरूरत को पूरा करने की कोशिश करते हैं. वो कोशिश करते हैं कि उनका पार्टनर हमेशा खुश रहे और वो कठिन से कठिन परिस्थिति में अपने पार्टनर के साथ खड़े रहते हैं.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news