बिहार में नहीं लगेगा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार! बोधगया में रुकेंगे बागेश्वर बाबा, होगा ये कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2448706

बिहार में नहीं लगेगा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार! बोधगया में रुकेंगे बागेश्वर बाबा, होगा ये कार्यक्रम

MP News: मध्य प्रदेश के छतरपुर में स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री 27 सितंबर यानि का आज से बिहार के प्रवास पर रहेंगे, पितृपक्ष के दौरान बोधगया में उनका कार्यक्रम है, हालांकि इस दौरान बाबा का दरबार नहीं लगेगा. 

बिहार में नहीं लगेगा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार! बोधगया में रुकेंगे बागेश्वर बाबा, होगा ये कार्यक्रम

MP News: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री आज यानि की 27 सितंबर से बिहार में रहेंगे. बिहार के बोधगया में बाबा का 6 दिन का रुकने का प्लान है, यहां पर बाबा भागवत कथा करेंगे, लेकिन मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि यहां पर बाबा का दरबार नहीं लगेगा, बाबा के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया है. बाबा आज से लेकर 2 अक्टूबर तक बोधगया के प्रवास पर रहेंगे, 2 अक्टूबर को गयाजी से रवाना होंगे. 

बोधगया में कार्यक्रम 
मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि पं. धीरेंद्र शास्त्री 27 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक बोध गया में रहेंगे, यहां पर बागेश्वर बाबा होटल संबोधि रिट्रीट में रुकेंगे. यहां पर भागवत कथा करेंगे, उनके कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया है. कहा ये भी जा रहा है कि उनके साथ आने वाले भक्त गया में पिंडदान भी करेंगे. भागवत कथा को लेकर भी ये कहा जा रहा है भागवत कथा में सीमित भक्त की शामिल हो पाए हैं. इस कथा का ऑनलाइन प्रसारण किया जा सकता है. इसके अलावा शास्त्री विष्णुपद मंदिर में पूजन करेंगे. 

सीएम ने की थी मुलाकात 
बीते दिन सीएम मोहन यादव ने बागेश्वर बाबा से मुलाकात की थी, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि इंदौर में आयोजित सिद्ध पीठ बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी की कथा स्थल पर पहुंचकर आशीर्वाद लिया, पूज्य पीठाधीश्वर जी द्वारा स्मृति स्वरूप सनातन धर्म पर आधारित पुस्तक भेंट की गई, भगवान बागेश्वर बालाजी की कृपा सभी देश प्रदेशवासियों पर बनी रहे. 

चिंतित हुए थे धीरेंद्र शास्त्री!
बीते दिन पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा पर गहरी चिंता व्यक्त की थी. उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक वीडियो जारी कर कहा था कि वहां के हालात बहुत भयानक हैं. वहां बहुत दंगे-फसाद और पत्थरबाजी हो रही है. इससे उन्हें तकलीफ हो रही है. उन्होंने भारत सरकार से भी आग्रह किया था कि बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों को देखते हुए वह बड़ा दिल दिखाए और विशेष व्यवस्था के साथ दरवाजे खोले.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news